अफ़्रीकी गेंदबाज के भाई को मारी गोली, परिवार में शोक की लहर
//

साउथ अफ़्रीकी तेज़ गेंदबाज के भाई को मारी गोली, परिवार में शोक की लहर

south-africa-former-player-vernon-philandar

साउथ अफ्रीकी तेज़ गेंदबाज वर्नोन फिलैंडर, जिसने हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट ने संन्यास लिया हैं. अपनी गेंदबाजी से अपने फैंस का दिल जीत चुके फिलैंडर ने कई मैच जिताऊ पारिया खेली है. लेकिन बुधवार के दिन उनके लिए अभी तक का सबसे ख़राब दिन आया. जब उन्हें पता चला कि उनके छोटे भाई को किसी ने गोली मार कर मौत के घाट उतार दिया.

कौन है वर्नोन फिलैंडर ?

35 साल के वर्नोन फिलैंडर एक दाए हाथ के तेज़ गेंदबाज है. जिसने इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट के मुकाबले तो कम खेले लेकिन उन्होंने इतने कम समय में नाम काफी कमाया. जिसके बाद उन्हें एक अच्छे गेंदबाज के रूप में देखा जाने लगा हैं.

साउथ अफ्रीका के रहने वाले फिलैंडर ने कुल 64 टेस्ट, 30 वनडे और 7 टी20 फॉर्मेट के मुकाबले खेले है. उन्होंने टेस्ट में 22.32 की औसत से 224 विकेट लिए, वनडे में 24.05 की औसत से उन्होंने 41 विकेट और टी20 में 28.5 की औसत से उन्होंने मात्र 4 विकेट अपने नाम किए.

गेंदबाजी के साथ-साथ फिलैंडर ने बल्लेबाजी करने का दमखम रखा है. उन्होंने टेस्ट में 1779 रन, वनडे में151 और टी20 में मात्र 14 रन ही बनाए. लेकिन अपनी गेंदबाजी से उन्होंने काफी प्रभावित किया और क्रिकेट जगत में काफी नाम कमाया.

फिलैंडर के भाई को कैसे लगी गोली

वर्नोन फिलैंडर के छोटे भाई की केपटाउन में गोली मारकर हत्या कर दी गई. साउथ अफ्रीकी मीडिया की खबर के अनुसार टाइरोन फिलैंडर को बुधवार को उनके घर के कुछ मीटर पर गोली मार दी गई. जब वह अपने पड़ोसी को पानी दे रहे थे.

सामदायिक ग्रुप के एक सदस्य ने कहा कि जब ये गोली चली तब उनकी माँ और परिवार के अन्य सदस्य पास में ही अपने घर के आंगन में थे. वही साउथ अफ्रीका की पुलिस का मानना है कि गोली लंच के वक्त चली है और वे इसे हत्या का मामला मानकर तफ्तीश कर रहे हैं.

लेकिन उनके हाथ अभी इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. लेकिन उनका कहना है कि वो जल्द से जल्द अपराधी को पकड़ने की कोशिश करेंगे. वो इस केस में मीडिया को  दूर रहने कि हियायत दे चुके है, जिससे वो अपनी पूरी ताकत से इस केस की तफ्तीश कर सके.

 

साउथ अफ्रीकी गेंदबाज ने कहा

वर्नोन फिलैंडर ने अपने भाई टाइरोन फिलैंडर की मौत पर कहा कि

“इस समय घटना की कोई जानकारी नहीं है और हमारे परिवार के लिए शोक के समय में अटकलें इसे काफी मुश्किल बना देंगी.”