Team India
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

हर क्रिकेटर के करियर में एक ऐसा दौर आता है जब उसे अपने खराब प्रदर्शन के चलते आलौचनाओं के घेरे में आना पड़ता है. इसकी झलक हम भारतीय टीम (Team India) में कई बार देख चुके हैं. बेशक उस खिलाड़ी ने इससे पहले अपने करियर में कितनी भी सफलता हासिल क्यों न की हो अगर वो कभी अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम साबित होता है, तो उसके करियर पर सवाल जरूर खड़े होते हैं.

ऐसा कई बार देखा भी गया है कि फैंस और मीडिया की ओर से खड़े किए गए इन सवालों के दबाव में आकर खिलाड़ियों को अपने क्रिकेट करियर से संन्यास भी लेना पड़ा है. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल को आगे बढ़ाते हुए हम Team India के ऐसे ही 4 दिग्गज खिलाड़ियों के नाम बताएंगे जिन्हें फैंस और मीडिया के दबाव में आकर संन्यास लेना पड़ा था..

सौरव गांगुली

इन 4 दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों ने फैंस के दबाव में की संन्यास की घोषणा, हैरान कर देगा आखिरी नाम

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने अपने दौर में कई बार भारत के लिए अहम रोल निभाया था. लेकिन वर्ष 2008 के दौरान उनके करियर में ऐसा दौर आया जब उनके प्रदर्शन ने न ही सिर्फ फैंस को निराश किया बल्कि दादा खूद इससे काफी निराश हुए. जिसके बाद उन्होनें 2008 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई सीरीज के बाद क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला लिया.

ऐसा माना जाता है कि, वर्ष 2008 में श्रीलंका में हुई टेस्ट सीरीज में उनका बल्ला पूरी तरह खामोश रहा था. जिसके बाद दादा के फैंस के बीच उनके संन्यास बातें तेज हो गई थी. इसी दबाव और खराब प्रदर्शन के चलते दादा को Team India से संन्यास लेना पड़ा था.

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse