Team India
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय क्रिकेट टीम का श्रीलंका दौरा 13 जुलाई से शुरू हो रहा है. शिखर धवन की अगुवाई वाली इस युवा टीम इंडिया (Team India) को श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज़ खेलनी है. इस दौरे की शुरूआत वनडे सीरीज़ के साथ होगी, जिसका पहला मुकाबला 13 जुलाई को कोलंबो के मैदान पर खेला जाएगा. वहीं देखा जाए तो भारत की इस 20 सदस्यीय टीम में कप्तान शिखर धवन, उपकप्तान भुवनेश्वर कुमार को छोड़ कर ज्यादातर युवा खिलाड़ी शामिल हैं.

ऐसे में इन सभी खिलाड़ियों के पास खूद की प्रतिभा को मैनेजमेंट के सामने दिखाने का अच्छा मौका है. वैसे भी टी-20 विश्व कप से पहले टीम इंडिया (Team India) की यह आखिरी सीरीज़ होगी. ऐसे में सभी खिलाड़ी इस सीरीज़ में अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे. जिसमें से पांच भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर यकिनन सभी की नजरें रहने वाली हैं. आइए आपको बतातें है कि इस सीरीज़ में किन पांच खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर सभी की नज़रें रहेंगी.

शिखर धवन

Outlook India Photo Gallery - Aus Vs Ind, 3Rd T20I: Australia Deny India Series Sweep

श्रीलंका दोरे पर टीम इंडिया (Team India) की कमान संभाल रहे शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को अपनी कप्तानी के साथ-साथ इस दौरे पर अपनी बल्लेबाजी के साथ भी कई बड़ी पारियां खेलनी होंगी. क्याेंकि देखा जाए तो धवन के लिए पिछला कुछ समय भारत की टीम में उतार-चढ़ाव भरा रहा है. ऐसे में दवाब की बात करें तो धवन पर एक सीनियर खिलाड़ी होने के साथ-साथ अपने अच्छे प्रदर्शन का भी दवाब रहने वाला है.

वहीं अगर धवन के करियर पर नजर डालें तो अब तक उन्होंने 142 वनडे मुकाबले खेले हैं, जिनमें 45.28 की एवरेज से 5977 रन बनाए हैं. जबकि धवन ने  65 टी-20 मुकाबलों में 27.88 के एवरेज से 1673 रन बनाए हैं. ऐसे में अब शिखर धवन के ऊपर टी-20 विश्व कप का दवाब भी साफ तौर पर नजर आने वाला है.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Why to seek entertainment from Youtube, Facebook, TV etc.. when all the entertainment is in the chattering of our thoughts!