आईसीसी की वनडे रैंकिंग में विराट का जलवा कायम, ये टीम रही नंबर वन

दुबई। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए तीन मैचों की सीरीज के बाद आईसीसी ने हालिया वनडे रैंकिंग जारी कर दी है। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बल्लेबाजों की आईसीसी वनडे रैंकिंग में शीर्ष स्थान बरकरार रखा है जबकि इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो हाल में समाप्त हुई श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के बूते शीर्ष 10 में जगह बनाने में सफल रहे।

टीम रैंकिंग में इंग्लैंड (123) अभी भी पहले स्थान पर है, लेकिन सीरीज हारने के कारण उन्हें दो अंकों का नुकसान हुआ। ऑस्ट्रेलिया (109) को सीरीज जीतने से फायदा हुआ और वह पांचवें से चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं।

जसप्रीत बुमराह दूसरे नंबर पर काबिज

आईसीसी की वनडे रैंकिंग में विराट का जलवा कायम, ये टीम रही नंबर वन

इंग्लैंड के ऑलराउंडर क्रिस वोक्स गेंदबाजों की रैंकिंग में सबसे ज्यादा पायदान ऊपर की ओर बढ़ने वाले खिलाड़ी हैं। वह तीन पायदान के फायदे से करियर के सर्वश्रेष्ठ चौथे स्थान पर पहुंच गये। न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट और भारत के जसप्रीत बुमराह शीर्ष दो स्थान पर काबिज हैं। ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज जोश हेजलवुड दो साल में पहली बार शीर्ष 10 में लौटे हैं, वह 15वें से आठवें स्थान पर पहुंच गये।

पांच बार की विश्व चैम्पियन आस्ट्रेलिया ने सुपर लीग की अपनी पहली सीरीज में 20 अंक जुटाये। पहले स्थान पर ऑस्ट्रेलिया 116 अंक लेकर काबिज है। न्यूजीलैंड (115), भारत (114), इंग्लैंड (106) श्रीलंका (91) हैं।

मोहम्मद नबी बने नंबर 1 ऑलराउंडर

ऑलराउंडरों की रैंकिंग में मोहम्मद नबी पहले स्थान पर कायम हैं। इंग्लैंड की तरफ से क्रिस वोक्स तीन स्थान के फायदे से दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।आपको बता दें कि आईसीसी ने पिछले कुछ दिन पूर्व टी20 रैंकिंग जारी की थी। जिसमे बल्लेबाजों में पाकिस्तान के बाबर आजम नंबर वन पर हैं।

बाबर आजम के बाद भारत के केएल राहुल हैं, जो दूसरे स्थान पर हैं, तो तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के आरोन फिंच हैं। वहीं टी20 में गेंदबाजी की बात करें तो राशिद खान पहले नंबर पर हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.