आईपीएल 2021 से पहले महेंद्र सिंह धोनी को रिलीज करेगी चेन्नई सुपर किंग्स!

आईपीएल 2020 के शुरू होते ही लोगों को यह लगने लगा था कि अब यह धोने का आखिरी आईपीएल है लेकिन धोनी ने खुद ही इस बारे में साफ बता दिया है कि वह कहीं नहीं जाएंगे कॉमेंट्रेटर डैनी मॉरिसन ने CSK के आखिरी IPL2020 मैच पहले ही धोनी से पूछा था कि, क्या यह पीली जैसी में आप का आखिरी मैच होगा? इस बात को लेकर महेंद्र सिंह धोनी ने मुस्कुराते हुए बोला कि, ” निश्चित तौर पर नहीं!! अभी खेलते रहेंगे “. भले ही महेंद्र सिंह धोनी की टीम CSK के लिए यह बुरे सपने जैसा हो, लेकिन टीम ने सातवें नंबर पर फिनिशिंग की.

आईपीएल 2021 से पहले महेंद्र सिंह धोनी को रिलीज करेगी चेन्नई सुपर किंग्स!

क्या रिलीज हो रहे हैं धोनी

सीएसके ने पहले ही कहा है कि, आईपीएल के अगले सीजन में भी धोनी ही उनके कप्तान रहेंगे. साल 2021 एडिशन से पहले होने वाले ऑक्शन में धोनी की टीम के पास खुद बेहतर चांस है. पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा का कहना है कि, सीएसके को ऑक्शन से पहले ही धोनी को रिलीज कर देना चाहिए, जिससे कि टीम कुछ पैसे बचा सके. इन पैसों को टीम में लगा सकते हैं.

एक वीडियो के जरिए आकाश चोपड़ा ने कहा कि,

” मेरा मानना है कि मेगा ऑक्शन से पहले ही सीएसके को धोने को रिलीज कर देना चाहिए. अगर मेगा ऑक्शन होगा तो आपको उस प्लेयर के साथ 3 साल तक रहना है. लेकिन क्या धोनी आपके साथ 3 साल तक खेल सकते हैं? मैं नहीं कह रहा हूं कि महेंद्र सिंह धोनी को ना रखिए! वह अगला आईपीएल खेलेंगे! लेकिन अगर रीटेन करके रखे हैं तो 15 करोड देने होंगे”.

आईपीएल 2021 से पहले महेंद्र सिंह धोनी को रिलीज करेगी चेन्नई सुपर किंग्स!

 

चोपड़ा ने कहा,

”यानी कि अगर महेंद्र सिंह धोनी 3 साल तक नहीं खेलते हैं, या फिर सिर्फ सीजन 2021 ही खेलते हैं तो आपको 15 करोड़ 2022 एडिशन के लिए वापस दिए जाएंगे. मुश्किल यह है कि, फिर आप 15 करोड़ की कीमत वाला खिलाड़ी फिर कहां से ला सकेंगे?”

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने कहा कि, ” मेगा ऑक्शन में भी यही फायदा है कि, अगर आपके पास पैसे हैं तो आप अपनी बड़ी टीम बना सकते हैं. यदि आप मेगा ऑक्शन से पहले धोनी को रिलीज कर देंगे तो आप उन्हें राइट टू मैच कार्ड के जरिए वापस भी ला सकते हैं. सीएसके के पॉइंट ऑफ व्यू की तरह से देखा जाए तो, धोनी को रिलीज कर देना चाहिए. वैसे रहेंगे तो आप सही खिलाड़ी को खरीद भी सकते हैं. अगर बाद में महेंद्र सिंह धोनी को ऑक्शन में खरीदे तो उनके लिए भी फायदे का सौदा रहेगा”. क्या सीएसके मैनेजमेंट धोनी के बारे में चोपड़ा की राय पर ध्यान देंगे या नहीं?

आईपीएल 2021 से पहले महेंद्र सिंह धोनी को रिलीज करेगी चेन्नई सुपर किंग्स!

 

आइपीएल 2021 की तैयारी पर ध्यान देगी टीम – धोनी

साल 2020 में होने वाले आईपीएल में इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि, CSK के प्लेऑफ में नहीं खेली हो. महेंद्र सिंह धोनी ने सीजन खत्म होने पर कहा था कि, ” अब हमारी टीम आइपीएल 2021 की तैयारी पर ध्यान देगी. इस तैयारी में सबसे बड़ा रोल मेगा ऑप्शन का है”.

Urvashi Srivastava

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं हिंद नाउ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर...