IPL 2020 से अब तक ये 7 खिलाड़ी अपना नाम ले चुके हैं वापस
//

IPL 2020 से अब तक ये 7 खिलाड़ी अपना नाम ले चुके हैं वापस

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का काफी बेसब्री से फैंस इंतजार कर रहे हैं. लेकिन हाल ही में खबर यह आई है कि कुछ खिलाड़ी टूर्नामेंट को खेलना पसंद नहीं कर रहे हैं. ऐसा बहुत कम बार ही होता है जब खिलाड़ियों ने आईपीएल खेलने से मना किया हो. बता दें कि आईपीएल में अब तक सात खिलाड़ी टूर्नामेंट खेलने से मना कर चुके हैं. मिली जानकारी के मुताबिक इस फैसले के पीछे खिलाड़ियों ने कुछ निजी कारणों को बताया है.

आज हम बात कर रहे हैं उन खिलाड़ियों की जिन्होंने हाल ही में आईपीएल में ना खेलने का फैसला लिया है. आईपीएल 2020 से दूरी बनाने की कुछ वजह ये भी बताई जा रही है कि कुछ खिलाड़ी चोट की वजह से बाहर हुए हैं. इस लिस्ट में हरभजन का नाम भी शामिल है. हैरानी की बात यह है कि आईपीएल की अच्छी खासी रकम को ठुकरा कर यह खिलाड़ी टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं.

तो अब बात करते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में जो IPL से बाहर हो रहे हैं

1. जेसन रॉय

इंग्लैंड के ओपनर जेसन रॉय मैनचेस्टर प्रैक्टिस के दौरान चोटिल हो गए थे. जिससे उनको चोट आ गई थी. बता दें कि इसी वजह से उन्होंने आईपीएल में खेलने से मना कर दिया है. बता दें कि जेसन की जगह पर दिल्ली कैपिटल्स ने ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर डैनियल सैम्स को चुन लिया है.

2. क्रिस वोक्स

क्रिस वोक्स दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से आईपीएल 2020 में खेलने वाले थे, लेकिन खबर ये आ रही है कि अब क्रिस वोक्स आईपीएल नहीं खेलेंगे. पूछने पर उन्होंने कुछ निजी कारणों का हवाला दिया है. उनके इस फैसले के बाद साउथ अफ्रीकाई गेंदबाज एनरिक नोर्त्जे को उनकी जगह रिप्लेसमेंट कर दिया गया है.

 

3. हरभजन सिंह

CSK के खिलाड़ी हरभजन सिंह अभी भारत में ही हैं. इस समय वह अपनी मां का इलाज करवा रहे हैं. हरभजन सिंह ने CSK की टीम को यूएई रवाना होते समय कहा था कि वह सितंबर के शुरुआत में ही UAE पहुंच जाएंगे. ऐसा ना हो पाने के कारण हरभजन सिंह ने 2 करोड़ रुपए की डील को ठुकरा दिया. हरभजन सिंह की जगह अभी किसी खिलाड़ी को नहीं चुना गया है.

4. केन रिचर्डसन

केन रिचर्डसन भी आईपीएल में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. मिली जानकारी के अनुसार रिचर्ड्सन की पत्नी निक्की मां बनने वाली हैं. रिचर्डसन ने बताया है कि वे अपने पहले बच्चे को पैदा होते हुए देखना चाहते हैं. जिस वजह से वह आईपीएल नहीं खेल पाएंगे.

बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज केन रिचर्डसन को आरसीबी ने 4 करोड़ रुपए में खरीद लिया था. उनके मना करने के बाद आरसीबी ने रिचर्ड्सन की जगह पर आस्ट्रेलिया के ही स्पिनर एडम जंपा को रिप्लेसमेंट कर दिया है.

5. हैरी गर्नी

हैरी गर्नी इंग्लैंड के तेज गेंदबाज हैं. हैरी गर्नी कोलकाता नाइट राइडर्स के के लिए आईपीएल 2020 में मैदान में उतरने वाले थे. कंधे पर चोट लग जाने की वजह से उन्होंने आईपीएल में खेलने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में से अपना नाम वापस ले लिया है. बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स ने अभी तक हैरी की जगह पर किसी को रिप्लेसमेंट नहीं किया है.

6. सुरेश रैना

चेन्नई सुपरकिंग्स के बल्लेबाज सुरेश रैना UAE से भारत वापस लौट आए हैं. जी हां, सुरेश रैना ने किसी निजी वजह से आईपीएल 2020 छोड़ दिया है. बता दें कि सुरेश रैना 12.5 करोड़ रुपए में आईपीएल के इस सीजन के लिए रिटेन किए गए थे. फिलहाल अगर बात करें सुरेश रैना की जगह आईपीएल कौन खेलेगा, तो इस बारे में अभी कोई खास जानकारी नहीं मिली है.


7. लसिथ मलिंगा

आईपीएल 2020 में जो भी खिलाड़ी हिस्सा नहीं ले रहे हैं, उनमें से एक लसिथ मलिंगा का नाम भी सामने आया है. मलिंगा मुंबई इंडियंस की गेंदबाजी का अहम हिस्सा रह चुके हैं. लेकिन कुछ निजी कारणों की वजह से वह आईपीएल से दूरी बना रहे हैं. मुंबई इंडियंस ने मलिंगा की जगह पर जेम्स पैटिंसन को रिप्लेस कर दिया है.