धोनी ने ठीक 7 बजकर 29 मिनट पर लिया था संन्यास, वजह जानकर भर जाएंगी आँखें

भारत के कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अलविदा कह दिया है। भारत को एक नए मुकाम पर पहुँचाने वाले धोनी अब नीली जर्सी में नही दिखने वाले हैं। इसकी चर्चा सोशल मीडिया पर बनी हुई है सब उनके रिकॉर्ड को शेयर कर के उनको याद कर रहे हैं।

दुनिया के सबसे सांत स्वभाव के लिए जाने जाने वाले धोनी शनिवार को भारत के 74वें स्वतंत्रता दिवस पर संन्यास की घोषणा कर दी। माना जा रहा कि धोनी के साथ क्रिकेट का एक युग खत्म हो गया।

एक गीत के जरिये समाप्त किया करियर

धोनी ने अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर सबके सहयोग और साथ के लिये धन्यवाद किया, औऱ कहा कि 7 बजकर 29 मिनट पर रिटायर्ड समझिये। धोनी ने एक गाने के साथ अपने उतार चढ़ाव वाले पोस्ट कर के शेयर किया।

7 बजकर 29 मिनट पर संन्यास लेने का वजह

धोनी ने इस समय पर संन्यास लेने की वजह ये है कि वर्ड कप 2019 में भारत वर्ड कप की रेस से बाहर हुआ था। जिसके बाद पूरे देश को हार का बहुत दुख हुआ था

धोनी ने ठीक 7 बजकर 29 मिनट पर लिया था संन्यास, वजह जानकर भर जाएंगी आँखें

भारत सेमी फाइनल में न्यूजीलैंड से खेल में बाहर हुआ था, जिसमे गुप्टिल ने धोनी को रन आउट किया। जिसके बाद हार तय ही थीं। इस विश्व कप में आख़िरी विकेट के तौर पर चहल के आउट होने के साथ टीम इंडिया भारतीय समयानुसार 7 बजकर 29 मिनट पर विश्व कप से बाहर हो गई थी।

विश्व कप के बाद सेना से जुड़े थे माही

धोनी ने ठीक 7 बजकर 29 मिनट पर लिया था संन्यास, वजह जानकर भर जाएंगी आँखें

विश्व कप 2019 की हार ने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पूरी तरह से तोड़ दिया था, रन आउट होने के बाद जब वो पवेलियन लौट रहे थे, तब उनके आँखों में आंसू साफ़ तौर पर देखे जा सकते थे।

भारतीय टीम के विश्व कप से बाहर होने के बाद टीम इंडिया भारत पहुंची और उसके कुछ दिन बाद ही धोनी कश्मीर में भारतीय सेना से जुड़े, वहां वो कुछ महीने भारतीय जवानों के साथ बिताए और फिर अपने निजी जिंदगी में व्यस्त हो गये।

अब धोनी के संन्यास के बाद ये खबरें तेज हो गयी हैं, कि संन्यास के बाद धोनी भारतीय सेना से जुड़कर देश की सेवा करेंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published.