16 साल के इंतजार के बाद Dinesh Karthik को मिली ये उपलब्धि, चौथे मैच में छक्के के साथ T20I क्रिकेट में जड़ा पचासा
16 साल के इंतजार के बाद Dinesh karthik को मिली ये उपलब्धि, चौथे मैच में छक्के के साथ T20I क्रिकेट में जड़ा पचासा

भारत- दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टी-20 सीरीज का चौथा मुकाबला आज राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में साउथ अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा ने एक बार फिर से टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। तो वहीं भारतीय टीम को बल्लेबाजी के लिए न्यौता दिया।

लेकिन टीम इंडिया की हालत करो या मरो जैसी नजर आ रही है। जहां दोनों सलामी बल्लेबाज इस मैच में कुछ खास कमाल नहीं कर पाए, तो वहीं दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया को स्कोर खड़ा करने में अहम योगदान दिया। वहीं दिनेश कार्तिक ने टी-20 क्रिकेट में अपना पहला पचासा जड़ दिया है, जिसके बाद स्टेडियम में फैंस की खुशी का नजारा कुछ अलग ही दिख रहा है।

Dinesh Karthik ने टी-20 इंटरनेशनल में जड़ा पहला अर्धशतक

Dinesh Karthik ने टी-20 इंटरनेशनल में जड़ा पहला अर्धशतक
Dinesh Karthik ने टी-20 इंटरनेशनल में जड़ा पहला अर्धशतक

दरअसल भारत-दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज का चौथा मुकाबला राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है। बता दें टीम इंडिया इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 169 रन बना पाई और दक्षिण अफ्रीका को 170 रनों का टारगेट दिया है। वहीं इस मैच में जहां सलामी बल्लेबाज की कुछ खास कमाल नहीं देखा गया, तो वहीं मैच फिनिशर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने अपने 16 साल के टी20 करियर में पहला अर्धशतक लगाया।

बता दें Dinesh Karthik ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक दिसंबर 2006 को डेब्यू किया था। वे भारत का भी पहला टी20 मैच था। लेकिन आज खेले गए चौथे टी-20 मैच में कार्तिक ने पहला अर्धशतक जड़ा है। उन्होंने 27 गेंद का सामना करते हुए 55 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में नौ चौके और दो छक्के लगाए। उनका स्ट्राइक रेट 203.70 का रहा।

सोशल मीडिया पर कार्तिक के मुरीद हुए फैंस