Harbhajan Singh S. Sreesanth

टीम इंडिया के स्टार ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) लम्बे समय से क्रिकेट से दूर चल रहे थे. और अब उन्होंने आखिरकार 41 साल के उम्र में अंतराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी फॉर्मेटों को अलविदा कह दिया. उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट के जरिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने का ऐलान किया है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, सभी अच्छी चीजें खत्म हो जाती हैं और आज मैं उस खेल से विदा ले रहा हूं जिसने मुझे जीवन में सब कुछ दिया है, मैं उन सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने इस 23 साल की लंबी यात्रा को सुंदर और यादगार बनाया.

25 मार्च 1998 में किया था डेब्यू

Harbhajan Singh

क्रिकेट की दुनिया में हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) के अलावा भज्जी और मिस्टर टर्मिनेटर के नाम से भी जाना जाता है. हरभजन सिंह ने भारत के लिए अबतक कुल 367 मैच खेले हैं. बता दें कि भज्जी ने 25 मार्च 1998 को अंराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था. हरभजन ने भारत के लिए कुल 367 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 3.33 की इकोनामी रेट से गेंदबाजी करते हुए कुल 23,143 खर्च किए हैं. वहीं, इस दौरान भज्जी ने कुल 711 विकेट भी अपने नाम किया है.

फैंस ने ट्विटर पर दी प्रतिक्रिया

Harbhajan Singh

हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) की संन्यास की खबर मिलते ही ट्विटर पर उनके फैन्स ने अपनी-अपनी प्रतिक्रिया देनी शुरू कर दी. इस दौरान फैन्स ने कुछ मजेदार प्रतिक्रियाएं भी दी है. कुछ फैन्स भज्जी के शानदार रिकॉर्ड का गुणगान कर रहे है. वही कुछ लोग उनके इस संन्यास के फैसले को, उनके राजनीती से जुड़ने के पीछे का कारण बता रहे है.

एस. श्रीसंत ने किया भावुक पोस्ट

Harbhajan Singh S. Sreesanth

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) के संन्यास की घोषणा करने के बाद एस. श्रीसंत (S. Sreesanth) ने एक भावुक पोस्ट किया है. एस. श्रीसंत (S. Sreesanth) ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से एक पोस्ट करते हुए भज्जी को टैग किया है. इस पोस्ट में उन्होंने लिखा है,

“आप न केवल भारत के लिए बल्कि क्रिकेट की दुनिया में अब तक खेले जाने वाले सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट में से एक रहे हैं.. आपको जानना और आपके साथ खेलना एक बहुत बड़ा सम्मान है भज्जीपा…. हमेशा प्यार से गले लगाओ (मेरे लिए भाग्यशाली). ढेर सारा प्यार और सम्मान…”

यहां देखें फैंस के मजेदार रिएक्शन