क्रिकेटर मोहम्मद शमी के ऊपर हसीन जहां ने लगाया एक और आरोप

अंतराष्ट्रीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने उनके ऊपर एक और आरोप लगाया है। अब शमी की पत्नी हसीन जहां ने उनके परिवार पर वोटर लिस्ट से उनका नाम कटवाने की साजिश रचने का आरोप लगाया है। बीएलओ स्तर पर शिकायत के बाद भी सुनवाई नहीं होने पर डीएम के सामने पूरे मामले को रखने की बात कही है। खुद को शमी की बीवी और उनकी बेटी की मां बताते हुए कहा कि घर से लेकर शमी की हर चीज पर उनका पूरा हक है। शमी के पैतृक गांव में उनके मतदान के अधिकार को कोई नहीं छीन सकता है।

क्या है पूरा मामला

क्रिकेटर मोहम्मद शमी के ऊपर हसीन जहां ने लगाया एक और आरोप

हसीन जहां का वोट शमी के पैतृक गांव सहसपुर अलीनगर में बना है। बीते लोकसभा चुनाव के दौरान अमरोहा पहुंची हसीन ने यहां अपने मताधिकार का प्रयोग भी किया था। इसके अलावा भी हसीन अमरोहा आती रहती हैं। अब हसीन का आरोप है कि पारिवारिक विवाद के बीच शमी का परिवार उनका नाम वोटर लिस्ट से कटवाना चाहता है।

इसको लेकर उन्होंने बीएलओ स्तर पर सिफारिश की है। इसके बाद उनसे लगातार गलत सवाल किए जा रहे हैं। उनका नाम वोटर लिस्ट से काटने की कोशिश की जा रही है। कहा कि उनका वोट यूपी के अलावा किसी दूसरे राज्य में नहीं है। ऐसे में मोहम्मद शमी की बीवी होने के नाते उनका नाम वोटर लिस्ट से नहीं काटा जा सकता।

क्रिकेटर मोहम्मद शमी के ऊपर हसीन जहां ने लगाया एक और आरोप

भारतीय नागरिक होने के नाते वोट किस स्थान पर बनवाना है, इसे उन्होंने अपना मौलिक अधिकार बताया। बीएलओ स्तर पर शिकायत के बाद भी सुनवाई नहीं होने से नाराज हसीन ने अब पूरी शिकायत जिलाधिकारी से करने की बात कही। गलत कार्रवाई करने और न्याय नहीं मिलने पर शिकायत चुनाव आयोग के साथ राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री से करने की चेतावनी दी।

अफसरों ने भी साधी चुप्पी

हाईप्रोफाइल लोगों का मामले पर अफसर भी बोलने से दूर खामोशी साधे हैं। दबी जुबां में सिर्फ इतना ही कहा जा रहा है कि शमी के परिजनों ने हसीन का नाम वोटर लिस्ट से काटने की सिफारिश की है। बावजूद इसके अगर उनका वोट यूपी के अलावा अन्य किसी राज्य या स्थान पर नहीं बना होगा तब ऐसा नहीं किया जा सकता।

उमेश मिश्र, डीएम  ने कहा कि मामला संज्ञान में नहीं है। नियम विरूद्ध हसीन ही नहीं किसी भी मतदाता का नाम वोटर लिस्ट से नहीं काटा जा सकता। प्रकरण में निष्पक्ष जांच व कार्रवाई करने का निर्देश संबंधित अधिकारियों-कर्मचारियों को दिया जाएगा।

Shukla Divyanka

मेरा नाम दिव्यांका शुक्ला है। मैं hindnow वेब साइट पर कंटेट राइटर के पद पर कार्यरत...