आईपीएल 2022 में राजस्थान और चेन्नई के मैच में हुई शानदार बल्लेबाज़ी के चलते बने ये 8 रिकार्ड्स, डाले एक नज़र

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में आज राजस्थान और चेन्नई के बीच शानदार मुकाबला देखना को मिला है. यह मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला गया था. इस मुकाबले में चेन्नई की टीम के कप्तान धोनी ने टॉस जीतकर बल्लेबाज़ी का फैसला लिया.पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स ने मोईन अली की अर्धशतकीय पारी के बदौलत 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 150 रन बनाये। इसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स ने दो गेंदे शेष रहते ही 5 विकेट से यह मुकाबला जीत लिया. तो आज खेले गये चेन्नई और राजस्थान के मैच में बने कुछ शानदार रिकार्ड्स पर चलिएय नज़र डालते है:

RR vs CSK के मैच में बने रिकार्ड्स

Rr Vs Csk

1. मोईन अली ने इस सीजन की अपनी बेस्ट पारी (93 रन) खेली.

2. जोस बटलर इस सीजन (IPL 2022) में एक बार फिर पावर प्ले में अपना विकेट गवां बैठे.

3. राजस्थान रॉयल्स यह मुकाबला जीतने के साथ टॉप दो टीमों में अपनी जगह बन चुकी है यानि की अब पहला क्वालीफ़ायर गुजरात और राजस्थान के बीच खेला जाएगा.

4. राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल में अब तक कुल 25 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स ने 15 मुकाबलों में जीत दर्ज की है जबकि राजस्थान ने 10 मुकाबलों में बाजी मारी है.

5. तीन मुकाबले नहीं खेलने के बावजूद, ब्रावो अभी भी इस सीजन (IPL 2022) में सीएसके के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वालों की तालिका में शीर्ष पर है.

6. ब्रावो के नाम आईपीएल में भी सबसे अधिक विकेट (183) हैं.

7. चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ ने अपने बल्ले से अब तक (IPL 2022) कुल 366 रन ठोक डाले हैं. उनके अलावा सीएसके का कोई भी बल्लेबाज 300 रन का आंकड़ा पार नहीं कर पाया है.

8. महेंद्र सिंह धोनी अपने आईपीएल करियर का 200वां छक्का नहीं लगा पाए. उनके नाम आईपीएल में 199 छक्के हैं.

राजस्थान को मिली शानदार जीत

Ipl 2022

IPL 2022 में आज के मैच में राजस्थान की टीम टॉप दो में जगह बनाए के इरादे से मैदान पर उतरी थी. मैच में टॉस जीत कर सबसे पहले चेन्नई की टीम ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला लिया और उसके बाद मोईन अली के शानदार 93 रन की पारी की बदौलत 150 रन का समानजनक स्कोर बनाया. इसके बाद राजस्थान रॉयल्स की टीम ने लक्ष्य का पिचा करने में नियमित अन्तराल पर अपने विकेट खोये लेकिन आश्विन के 40 रन और यशस्वी जैसवाल के 59 रन की बदौलत टीम को आसान जीत हासिल हुई. मैच में आर.आश्विन में प्लेयर ऑफ़ दी मैच का अवार्ड मिला है.

और पढ़िए:

IPL 2022 में प्लेयिंग XI का हिस्सा ना बन पाने वाले 11 खिलाडी जो T20 क्रिकेट में अच्छे प्रदर्शन के बावजूद नहीं खेल पाए एक भी मैच

आईपीएल इतिहास में रनों के लिहाज़ से सबसे बड़ी टॉप 5 पार्टनरशिप, तीन बार शामिल है विराट कोहली

आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा बार 500+ रन बनाए वाले 5 बल्लेबाज़, कोहली नहीं है लिस्ट के किंग