Ipl 2022 में इन 5 खिलाड़ियों ने चटकाए सबसे ज्यादा विकेट, लिस्ट में एक 22 साल का खिलाड़ी भी शामिल
IPL 2022 में इन 5 खिलाड़ियों ने चटकाए सबसे ज्यादा विकेट, लिस्ट में एक 22 साल का खिलाड़ी भी शामिल
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल 2022 का सफर 29 मई को धमाकेदार अंदाज में खत्म हुआ और सभी को सीजन 15 की चैंपियन टीम मिल गई। बता दें अपने डेब्यू सीजन में ही गुजरात टाइटंस ने इतिहास रचते हुए IPL 2022 का खिताब अपने नाम किया। इस साल का सीजन वाकई रोमांच से भरपूर था, जहां एक से बढ़कर एक खिलाड़ी देखने को मिले जिन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन से टीम को जीत दिलाई।

लेकिन अंत में सभी टीमों को पीछे छोड़कर गुजरात टाइटंस ने ये मुकाम हासिल किया। वहीं आईपीएल के इस सीजन में कई गेंदबाजों का बोलबाला रहा। तो आज इस आर्टिकल के जरिए बता रहे है सीजन 15 के टॉप 5 गेंदबाजों के बारे में जिन्होंने इस साल किफायती गेंदें डालकर बल्लेबाजों के होश उड़ा दिए।

IPL 2022 में इन 5 गेंदबाजों ने चटकाए सबसे ज्यादा विकेट

1. युजवेंद्र चहल

Ipl 2022 में इन 5 खिलाड़ियों ने चटकाए सबसे ज्यादा विकेट
Ipl 2022 में इन 5 खिलाड़ियों ने चटकाए सबसे ज्यादा विकेट

इस लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर है राजस्थान रॉयल्स के स्पिनर युजवेंद्र चहल का नाम, जिन्होंने IPL 2022 की शुरुआत से ही कमाल की गेंदबाजी का नजारा पेश किया। बता दें युजवेंद्र चहल ने इस साल के सीजन में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने में अपना नाम दर्ज करवाया।

जहां इस सीजन 17 मैचों में चहल ने 27 विकेट चटकाए और उनका औसत 19.51 रहा। वहीं अगर बात की जाए उनके बेस्ट प्रदर्शन की तो बता दें चहल का बेस्ट प्रदर्शन 40 रनों पर 5 विकेट लेना रहा, जिसमें उन्होंने एक हैट्रिक भी अपने नाम की। इसके साथ ही चहल एक आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले स्पिनर बन गए है।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse