बटलर के तूफ़ान में उडी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम, अकेले टीम पर किया आईपीएल फाइनल का टिकट पक्का

Joss Buttler: इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में आज राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच में इस सीज़न का दूसरा क्वालीफ़ायर खेला गया. इस मैच में बैंगलोर ने जीतने की काफी कोशिश की और राजस्थान  को कड़ी टक्कर दी लेकिन टीम के सलामी बल्लेबाज़ जोस बटलर (Joss Buttler) ने मैच में एक शानदार शतक जमा कर ना सिर्फ अपनी टीम को जीत दिलवाई साथ ही किंग कोहली के सबसे जायदा शतक लगाने ले रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है. बटलर ने आज शानदार 106 रन की पारी खेली है.

Joss Buttler ने जड़ा चौथा शतक

Joss Buttler

इस साल राजस्थान के सलामी बल्लेबाज़ जोस बटलर (Joss Buttler) अपनी सबसे बेहतरीन फॉर्म में है. इस सीज़न वो ऑरेंज कैप के मालिक है और जब से ऑरेंज कैप उनके पास आई है उन्होंने उसे जाने नहीं दिया है. जोस बटलर (Joss Buttler) ने आज के मैच में सीज़न का चौथा शतक लगाया है. इस शतक के साथ बटलर ने विराट कोहली के एक सीज़न में सबसे जायदा शतक लगाने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है.

इसके अलावा जोस बटलर (Joss Buttler) ने आईपीएल इतिहास का आज अपना पांचवां शतक लगाया है. इस शतक के साथ वो आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाडियों की लिस्ट में दुसरे नंबर पर आ गये है. इस से जायदा शटल सिर्फ क्रिस गेल के नाम है. उन्होंने आईपीएल में अभी तक 6 शतक लगाये है.

केन विलियमसन को भी छोड़ा पीछे

बटलर के तूफ़ान में उडी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम, अकेले टीम पर किया आईपीएल फाइनल का टिकट पक्का

जोस बटलर (Joss Buttler) अब आईपीएल के एक सीज़न में सबसे ज्यादा रन बनाए के मामले में तीसरे नंबर पर आ गया है. उन्होंने न्यूज़ीलैण्ड के कप्तान केन विलियमसन को पीछे छोड़ा है. इसके साथ ही उन्होंने सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विदेश खिलाडियों की सूची में दूसरा स्थान हासिल कर लिया है. यह रिकॉर्ड अभी डेविड वार्नर के नाम है उन्होंने 816 रन के साथ पहला स्थान अपने नाम किया हुआ है.

इसके साथ ही वो आईपीएल में सबसे रन एक सीज़न में बनाने वाले खिलाडियों की लिस्ट में भी अब तीसरे नंबर पर आ गये है. अब उनसे आगे सिर्फ डेविड वार्नर और विराट कोहली ही है जिन्होंने साल 2016 में शानदार प्रदर्शन के चलते इस रिकॉर्ड को बनाया था.

राजस्थान ने मेगा ऑक्शन में किया था रिटेन

बटलर के तूफ़ान में उडी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम, अकेले टीम पर किया आईपीएल फाइनल का टिकट पक्का

बटलर (Joss Buttler) आईपीएल 2022 की नीलामी से पहले राजस्थान रॉयल्स (RR) ने  जोस बटलर को रिटेन करने का फैसला किया था. जोस बटलर ने अबतक 81 आईपीएल मुकाबलों में 39.88 की औसत से 2792 रन बनाये है. इस दौरान उनके बल्ले से पांच शतक और  15 अर्धशतक लगाये है. अगर बटलर के आईपीएल 2022 के प्रदर्शन की बात रके तो उन्होंने अभी तक खेले गये 16 मैचों में 58.88 के बेहतरीन एवरेज से 824 रन बनाये है. इस सीज़न वो 800 से ज्यादा रन बनाने वाले अकेले खिलाडी है.

और पढ़िए:

पाकिस्तान की तरफ से खेलने वाले चुन्निदा गैर मुस्लिम खिलाडी, एक खिलाडी ने लगाये भेदभाव के आरोप

के एल राहुल ने हारे हुए मैच में खेली शानदार पारी, तोडा गेल और वार्नर का ये बड़ा आईपीएल रिकॉर्ड

145 साल के टेस्ट इतिहास में कभी ना हुआ, बांग्लादेश की टीम ने दर्ज किया इतिहास में नाम