Match Fixing

क्रिकेट का खेल अक्सर 2 टीमों के बीच खेला जाता है। लेकिन हम आज आपको जिस क्रिकेट के बारे में बतान जा रहे हैं वह दो नहीं बल्कि 3 टीमों के बीच खेला जा रहा था। दो टीमें जहां आपस में खेल रही थी। वहीं, एक टीम पूरे मैच से खेल रही थी। दरअसल हाल ही में आईपीएल में खेल चुके एक खिलाड़ी ने मैच फिक्सिंग (Match Fixing) को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। आइए जानते हैं कि आखिर पूरा माजरा क्या है?

इंस्टाग्राम पर इस खिलाड़ी को ऑफर हुए पैसे 

Former Ipl Player Claims He Was Offered Rs 40 Lakh For Match Fixing: Reports

बता दें आईपीएल (IPL) और रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के पूर्व खिलाड़ी राजगोपाल सतीश (Rajgopal Satish) ने आरोप लगाया है कि उन्हें मैच फिक्सिंग (Match Fixing) के लिए इंस्टाग्राम पर 40 लाख रुपये की पेशकश की गई थी.  इस संबंध में उन्होंने बेंगलोर (Bengaluru) स्थित पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करा दी है। सतीश ने यह दावा भी किया है कि उन्होंने पैसों के ऑफर तुरंत ही ठुकरा दिया था।

बीसीसीआई को दी जानकारी 

Bcci Planning To Shift Ipl 2021, India Vs England Odi Series Out Of Maharashtra – Report

बता दें कि इस पुलिस में इसकी (Match Fixing) शिकायत करने से पहले Rajgopal Satish ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और आईसीसी (ICC) को भी इस मामले की जानकारी दे दी है। बता दें कि बीसीसीआई (BCCI) की भ्रष्टाचार रोधी और सुरक्षा एजेंसी के पास तलाश और इंवेस्टीगेशन करने का अधिकार नहीं है, इसलिए मामले को पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

Former Ipl Player Claims He Was Offered Rs 40 Lakh For Match Fixing: Reports

मामले में पुलिस का कहना है कि 3 जनवरी को बनी आनंद नाम के शख्स ने सतीश से इंस्टाग्राम (Instagram) पर 40 लाख रुपये देने का लालच दिया था। इसके साथ ही उसने यह भी कहा था कि ये ऑफर (Match Fixing) दो खिलाड़ी पहले ही स्वीकार कर चुके हैं। वहीं, सतीश ने इस ऑफर को सॉरी कहा है। पुलिस का कहना है कि मामले की छानबीन के लिए विशेष टीम बनाई गई है।

आईपीएल का हिस्सा रह चुके हैं सतीश 

Tnpl: Sathish Steals The Show - Dtnext.in

आपको बता दें कि राजगोपाल सतीश 41 साल के हैं और वह तमिलनाडु के रहने वाले हैं। सतीश ने Tamil Nadu के लिएफर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलने के साथ ही असम के लिए भी first class cricket खेल चुके हैं। वहीं, आईपीएल की बात करे तो सतीश IPL कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR), मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians)और पंजाब किंग्स (Punjab Kings) का हिस्सा रह चुके हैं। वह इंडियन क्रिकेट लीग में भी खेल चुके हैं। फिलहाल इस समय वह तमिलनाडु प्रीमियर लीग (TNPL) में चेपॉक सुपर गिल्लीज के लिए खेलते हैं