आजादी के 75 साल के जश्न के मौके पर क्रिकेट के जरिये होगा सेलिब्रेशन, Bcci को मिला एक आकर्षक प्रस्ताव

BCCI: इंडिया को आजादी 15, अगस्त 1947 में मिली थी. इस साल 2022 में हम आजादी के 75 साल मनाने वाले है. आजादी के 75 साल पूरे होने पर भारतीय सरकार ने इंडियन क्रिकेट फैंस के लिए एक बड़ी योजना बनायीं है. BCCI से मिली जानकारी के मुताबिक भारतीय सरकार ने इंडियन क्रिकेट टीम और वर्ल्ड XI के बीच एक प्रदर्शनी मैच खेले जाने का प्रस्ताव भेजा है. संस्कृति मंत्रालय ने बीसीसीआई को यह प्रस्ताव भेजा है. प्राप्त जानकारी के अनुसार यह मैच ‘आजादी का अमृत’ महोत्सव अभियान के तहत  22 अगस्त को खेला जा सकता है.

प्रस्ताव पर हो रही है चर्चा – BCCI

Bcci

बीसीसीआई (BCCI) से मिली जानकारी के मुताबिक अभी के लिए इस प्रस्ताव पर बात की जा रही है. रिपोर्ट्स की माने तो सरकार ने इंडियन XI और वर्ल्ड XI के बीच एक क्रिकेट मैच आयोजित करवाने की योजना बनायीं है. अभी के लिए इस प्रस्ताव पर सिर्फ चर्चा हो रही है क्योकि दोनों ही टीमों के लिए 13 – 13 खिलाडियों की मौजूदगी जरूरी है. BCCI के अनुसार उस समय इंग्लिश डोमेस्टिक क्रिकेट और कैरेबियाई प्रीमियर लीग भी शुरू हो जाएगी.

“हमें (BCCI) भारतीय सरकार की ओर से एक प्रस्ताव मिला है जिसमें कहा गया है कि 22 अगस्त को इंडिया XI और रेस्ट ऑफ द वर्ल्ड XI के बीच एक क्रिकेट मुकाबले का आयोजन करना है. हमें सबसे पहले यह देखना है कि रेस्ट ऑफ द वर्ल्ड XI के लिए हमें 13-14 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों की जरूरत होगी और अगर वो उस समय उपलब्ध रहते हैं तभी हम इस क्रिकेट मुकाबले का आयोजन कर पाएंगे. अभी हम इसी को लेकर बातचीत कर रहे हैं.”

ऐसे में इंटरनेशनल क्रिकेटरों का उपलब्धता पर काफी निर्भर रहना होगा और उसके लिए बीसीसीआई (BCCI) के शीर्ष अधिकारी आईसीसी सालाना कांफ्रेंस में अन्य बोर्ड से भारत में मैच के लिये अपने कुछ खिलाड़ियों को रिलीज करने के लिये बात कर सकते है.

बड़े खिलाडियों को टीम में शामिल करना होगा आसान

आजादी के 75 साल के जश्न के मौके पर क्रिकेट के जरिये होगा सेलिब्रेशन, Bcci को मिला एक आकर्षक प्रस्ताव

अगर हम टीम इंडिया के कार्यक्रम को देखें तो भारतीय टीम के शीर्ष सितारों को मैच में शामिल करना मुश्किल नहीं होगा. वैसे तो जिम्बाबे से इंडियन टीम 20 अगस्त को वापस आएगी तो 22 अगस्त को उनका मैच खेलना थोडा मुश्किल नज़र आता है लेकिन विराट कोहली, पंत, रोहित शर्मा जसी बड़े नाम उस समय रेस्ट के चलते इंडिया में ही मैच खेलने के लिए उपलब्ध हो सकते है. एशिया कप के लिए सिर्फ 25 अगस्त के बाद ही रवाना होगी तो 22 अगस्त को मैच होने की सम्भावना काफी अधिक दिखाई देती है.

और पढ़िए:

इंग्लिश बल्लेबाजों से धुनाई के बाद टी20 वर्ल्ड कप में इस तेज़ गेंदबाज को जगह मिलना हुआ नामुमकिन

लाइव मैच में ही हार्दिक पंड्या ने दे दी साथी खिलाडी को गाली, विडियो हो रहा वायरल

15 गेंदों में बनाये 74 रन, टी20 ब्लास्ट में रिले रोसोव ने खेली आतिशी पारी