&Quot;पन्त को बेस्ट प्रदर्शन करते देखना चाहूँगा&Quot;, पन्त की खराब फॉर्म पर मोहम्मद कैफ ने किया उनका बचाव

Mohammad Kaif: इंडियन टीम के साउथ अफ्रीका दौरे को टी 20 वर्ल्ड कप की तैयारी के तौर पर देखा जा रहा है. इस सीरीज में भले ही टीम इंडिया ने सीरीज नहीं जीती हो लेकिन शुरुआती दो मैच हांरने के बाद लगातार दो जीत से टीम का मनोबल काफी बढ़ा था. पर इस जीत के बाद भी टीम इंडिया के कप्तान ऋषभ पन्त को काफी आलोचना का सामना करना पड़ा है. इस सीरीज में उनके बल्ले से कोई ख़ास प्रदर्शन नहीं निकला और साथ ही वो सीरीज में एक भी टॉस नहीं जीत पायें. ऐसे में दिनेश कार्तिक के शानदार कमबैक के बाद पन्त की वर्ल्ड टीम में जगह को लेकर इंडिया के दिग्गज खिलाडी मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने उनका बचाव किया है.

Mohammad Kaif ने पन्त का दिया साथ

Mohammad Kaif

साउथ अफ्रीका सीरीज के बाद इंडियन टीम इंग्लैंड के लिए रवाना हो चुकी है. इस टूर पर टीम को एक टेस्ट के साथ तीन 3 टी20 मैच भी खेलने है. इस सीरीज में ऋषभ पन्त को टीम में चुना गया है. पिछली सीरीज में उन्होंने पांच मैचों में सिर्फ 58 रन बनाये है जिसमें उनका स्ट्राइक रेट भी सिर्फ 105.45 का रहा है. आईपीएल में भी पन्त का प्रदर्शन ख़ास नहीं रहा था. उन्होंने 14 मैचों में 340 रन ही बनाये थे. ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए कैफ (Mohammad Kaif) ने पन्त के बचाव में कहा,”

‘वह टीम में होंगे (टी20 विश्व कप के लिए). लेकिन इंग्लैंड का दौरा उनके लिए काफी महत्वपूर्ण होगा, आप जल्द से जल्द फॉर्म में आना चाहते हैं क्योंकि अक्टूबर में टी20 विश्व कप जैसे बहुत महत्वपूर्ण टूर्नामेंट आ रहे हैं. आप ऋषभ पंत को तूफानी और अपना बेस्ट प्रदर्शन करते देखना चाहते हैं‘

फॉर्म नहीं दे रही अभी साथ – कैफ

&Quot;पन्त को बेस्ट प्रदर्शन करते देखना चाहूँगा&Quot;, पन्त की खराब फॉर्म पर मोहम्मद कैफ ने किया उनका बचाव

टीम इंडिया में पिछले कुछ समय में पन्त एक अहम खिलाडी के तौर पर देखे जा सकते है. आगामी महीनों में टीम को टी20 फॉर्मेट में एशिया कप और उसके बाद टी20 वर्ल्ड कप भी खेलना है. टी20 क्रिकेट में टिक कर बल्लेबाजी करने के बेहतर तेज़ बल्लेबाज़ी करना होता है और ऐसे में पन्त की फॉर्म एक चिंता का विषय साबित हो सकती है.

पन्त की फॉर्म पर बात करते हुए मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने कहा, ‘विश्व कप (टीम) में, अभी भी कुछ महीने मिले हैं. ऋषभ पंत भारत के लिए बहुत अच्छा काम कर रहे हैं. अभी, उनका फॉर्म शायद सबसे अच्छा नहीं है. उनके पास एक्स-फैक्टर है, और भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन करने का कौशल है.’

पन्त का टी20 क्रिकेट करियर

Rishabh Pant

ऋषभ पन्त के टी20 क्रिकेट करियर की बात तो उन्होंने टीम इंडिया के लिए अभी तक 48 टी20 मैच खेले है जिसमें उनके नाम 23.16 की औसत से 741 रन दर्ज है. इस दौरान उनके बल्ले से 3 अर्धशतक भी निकले है. अगर आईपीएल की बात करे तो उसमे उनका प्रदर्शन थोडा बेहतर नज़र आता है. अभी तक खेले गये 98 मैचों में उन्होंने 34 से ज्यादा की औसत से 2838 रन बनाये है जिसमें 1 शतक और 15 अर्धशतक भी शामिल है.

और पढ़िए:

कोहली क्यों लगाते है अपने लैपटॉप में पासवर्ड, अनलॉक कर दिखाई ये बेहतरीन तस्वीरें

तीन साल बाद वापसी कर रहे दिनेश कार्तिक ने खेला 11 अलग-अलग कप्तानों के साथ इंटरनेशनल क्रिकेट, एक पाकिस्तानी भी शामिल

लगातार दो जीत के बाद भी ऋषभ पन्त ने बनाया हार का ये बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड, इस मामले में छोड़ा विराट कोहली को पीछे