Pradeep Mehra

सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफॉर्म बनता जा रहा है, जो रातों-रात किसी को भी स्तार बना देता है। कुछ ऐसी कहानी इन दिनों काफी ज्यादा सुर्खियों में है। बता दें नोएडा में रहने वाले 19 साल के Pradeep Mehra सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बने हुए है। इस समय हर कोई प्रदीप के बारे में जानना चाहता है और बड़े-बड़े दिग्गज भी इस लड़के के जुनून के दीवाने हो रहे हैं। वहीं हाल ही में इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसेन ने Pradeep Mehra के बारे में ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है। आइये आपको बताते है इस बारे में।

केविन पीटरसन हुए Pradeep Mehraके जूनून के दीवाने

दरअसल इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी तेजी से एक वीडियो वायरल हो रही है, जिसमें 19 साल का एक बच्चा दौड़ता हुआ दिखाई दे रही है। इस बच्चा का नाम प्रदीप मेहरा है ,जो कि नोएडा के बरौला गांव में रहता है। इस वीडियो में प्रदीप का जुनून देख सभी लोग उनके फैन हो गए है। वहीं इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन (Kevin Pietersen)भी प्रदीप के कायल हो चुके हैं। उन्होंने प्रदीप मेहरा की जमकर तारीफ की है और ट्वीट शेयर किया है। पीटरसन ने ट्वीट लिखा, ‘क्या लड़का है! यह वीडियो सोमवार की सुबह देखने से आपका दिन बन जाएगा.’

आधी रात 10 km दौड़ते है Pradeep Mehra

Pradeep Mehra

बता दें फिल्ममेकर विनोद कापड़ी ने रविवार को ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया था। इस वीडियो में एक युवक को रात में नोएडा की सड़कों पर दौड़ लगाते देखा जा सकता है। वायरल वीडियो में युवक से जब पूछा जाता है कि वे क्या काम करता है, तो उसने बताया कि वह नोएडा सेक्टर-16 में स्थित McDonald’s में काम करता है।

Pradeep Mehra

बता दें इस बच्चे का नाम प्रदीप मेहरा है, जिसे इंडियन आर्मी में बतौर सिपाही भर्ती होना है और इसीलिए वो रात को जब मैकडोनाल्ड से घर लौटता है तो दौड़ लगाते हुए लौटता है। जिसका पूरा डिस्टेंस 10 किलोमीटर है।

बचपन से है फौजी बनने का जूनून

Pradeep Mehra

बता दें उत्तराखंड के अल्मोड़ा का रहने वाला 19 साल प्रदीप भारतीय सेना में शामिल होना चाहता है। प्रदीप ने 14-15 साल की उम्र में ही सेना में भर्ती होने का लक्ष्य रख लिया था। वो कहते हैं कि उन्हें आर्मी में बतौर सिपाही ही भर्ती होना है ताकि वो सीमा पर अपने देश के लिए लड़ सकें।

Pradeep Mehra

वहीं प्रदीप का कहना है कि एक फौजी जो अपने देश के लिए करता है, उससे उनको बहुत लगाव है और इसीलिए उन्हें बचपन से ही फौज का जुनून चढ़ गया था। इस वीडियो में आधी रात को दौड़ते हुए युवक को देख उसे घर छोड़ने की पेशकश करते हुए दिखाई देते हैं। लेकिन प्रदीप ने ये कहकर प्रस्ताव को ठुकरा दिया कि मैं ऐसे ही घर जाऊंगा। जिसके बाद ये वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और सभी लोग प्रदीप के जुनून को सलाम कर रहे है।