IPL 2020 से बाहर हो सकते ऋषभ पंत , इस नए चेहरे को मिल सकता..
//

IPL 2020 से बाहर हो सकते ऋषभ पंत , इस नए चेहरे को मिल सकता मौका

दिल्ली कैपिटल के विकेटकीपर ऋषभ पंत को सात से दस दिन के लिये उन्हें आराम दिया गया है दरअसल ऋषभ के पैर में मांशपेशियां में ग्रेड ए की चोट आई हुई है। इस वजह से ऋषभ पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो सकते है। दिल्ली कैपिटल अपने टीम में ललित यादव को शामिल किया जा सकता है। बता दे चोट की वजह पंत को पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो सकते है। जिसको दिखते हुये दिल्ली के मैनेजमेंट ने ललित यादव को शामिल करने पर विचार कर रही है। वही बुधवार को दिल्ली का मुकाबला राजस्थान रॉयल्स से है। वही इस IPL के पिछले मैच में जब दिल्ली और राजस्थान की भिड़ंत हुई तब दिल्ली ने राजस्थान को हरा कर जीत हासिल की थी।

वही जब पिछले मैच में कोई विकेटकीपर न होने के कारण टीम को हेटमायर के जगह एलेक्स कैरी को शामिल करना पड़ा। लेकिन पारी के लास्ट में दो बल्लेबाज की कमी खल गई।

ऋषभ पंत के मांशपेशिया में चोट

आईपीएल के सूत्रों द्वारा पीटीआई को बताया गया, दिल्ली कैपिटल ने पंत का स्कैन का रिपोर्ट बीसीसीआई को भेज दी है। क्योंकि केंद्रीय अनुबंध के मामले के करना अनिवार्य होता है। इससे पता चलता है कि पंत को ग्रेड ए की चोट आई है।

ललित यादव ,पंत के जगह क्यों है सही

दिल्ली ने दो आक्रामक बैट्समैन को गवा दिया है। पंत के चोट लग जाने के कारण दिल्ली की संतुलन बिगड़ गई है। जिसके वजह से दिल्ली के बल्लेबाज के क्रम में एक मात्र विकल्प है कि आक्रामक आलराउंडर ललित यादव है, ललित यादव सैयद मुश्ताक अली ट्राफी टी20 में 30 से ज्यादा मैच खेले है और 136 के स्ट्राइक रेट से रन भी बनाये है। और अपने टीम के लिये काफी अच्छे प्रदर्शन भी किये है।

ललित एक मिडिल ऑफ बल्लेबाज है। और ये ऑफ स्पीन बॉलर भी है । ये एक बड़े हिटिंग के लिये जाने जाते है।इन्होंने दो बार 6 बाल पर 6 छक्के लगाए है। अंडर 14 के 40 ओवर में ललित ने दो बार डबल सेंचुरी लगा चुके है।

ललित यादव का कैरियर

इन्होंने अब तक 12 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं और 40.71 के औसत से 570 रन बनाए हैं. ललित यादव ने 6 अर्धशतक लगाए हैं. ललित यादव ने 17 लिस्ट ए मैचों में 35.12 की औसत से 281 रन भी बनाए हैं. ललित यादव ने 30 टी20 मैचों में 29.14 की औसत से 408 रन बनाए हैं. ललित यादव ने 12 फर्स्ट क्लास मैचों में 9 विकेट हासिल किए हैं. लिस्ट ए क्रिकेट में भी 17 मैचों में 18 विकेट लिए हैं. ललित यादव ने 30 मैचों में 20 विकेट लिए हैं और उनका इकॉनमी रेट महज 6.92 है। जिसको देख कर इनका कैरियर काफी आगे तक दिख रहा है। और आने वाले समय मे ये प्रबल दावेदार होंगे।