Rishabh Pant Left The Bat In Hand

INDvsSA3rd Test: ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में खेले जा रहे आखिरी और निर्णायक मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतकीय पारी खेली. जिसकी सहायता से भारतीय टीम दूसरी पारी में 198 रन बनाने में कामयाब हुई. वहीं, मेजबान देश के सामने 212 रनों का लक्ष्य रख पाई.

पंत का शानदार शतक

Rishabh-Pant
ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने अपनी शतकीय पारी के दौरान में 6 चौके और 4 छक्के लगाए. इसके साथ ही पंत ने कप्तान विराट कोहली के साथ मिलकर 94 रनों की साझेदारी की. लेकिन विराट के आउट होने के बाद उन्होंने कई बड़े शॉट खेले और ताबड़तोड़ स्टाइल में 100 रनों की बेहतरीन पारी खेली.

पंत के हाथ से छूटा बल्ला

Rishabh-Pant

बता दें कि 60वें ओवर की पहली गेंद ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने कदमों का इस्तेमाल करते हुए डीप प्वाइंट पर छक्का लगाने की कोशिश की लेकिन गेंद बल्ले पर सही तरीके से नहीं आई और पंत का बल्ला हाथ से छूट गया. पंत के इस शॉट के पीछे इतनी ताकत लगाई की बल्ला पंत के हाथ से छुटकर दूर स्क्वेयर लेग की तरफ जा गिरा और गेंद दूसरी तरफ बाउंड्री के पार चली गई. बता दे कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पंत के हाथ से पहली बार बल्ला छूटा है. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

एक नजर तीसरे दिन के खेल पर

Pitersan

वहीं, मैच की बात करे तो तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान साउथ अफ्रीका मजबूत स्थिति में पहुंच गई है. टीम इंडिया की तरफ से मिली 212 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की शुरूआत अच्छी नहीं रही. सलामी बल्लेबाज एडेन मार्करम 16 रन बनाकर मोहम्मद शमी का शिकार बने. मेजबान टीम ने अपना पहला विकेट 23 रनों के स्कोर पर ही खो दिया.

वहीं, टीम इंडिया को दूसरी सफलता दिन की समाप्ति से पहले अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर (30) के रुप में मिला जिन्हें जसप्रीत बुमराह ने आउट किया. वहीं, कीगन पीटरसन 48 रन बनाकर नाबाद हैं. दोनों खिलाड़ियों के बीच दूसरे विकेट के लिए 78 रनों की शानदार साझेदारी हुई.

देखें वीडियो.