Team India

Riyan Parag: इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में बीती रात टूर्नामेंट का पहला क्वालीफायर मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में गुजरात टाइटन्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया. इस मुकाबले में हार्दिक की टीम ने शानदार जीत हासिल की और आईपीएल 2022 के प्लेऑफ में पहुचने वाली पहली टीम के बाद अब फाइनल में भी पहुँचने वाली पहली टीम बन गयी है. हम बता दें की गुजरात टाइटन्स का यह पहला आईपीएल इवेंट है. राजस्थान के पास अभी भी फाइनल में पहुचने का एक विकल्प बचा हुआ है लेकिन टीम के युवा बल्लेबाज़ शायद इस हार को पचा नहीं पायें और बीच मैदान पर दो बार अपना आपा खो बैठे.

बल्लेबाजी करते हुए आश्विन पर झल्लाये Riyan Parag

Riyan Parag

राजस्थान रॉयल्स के रियान पराग (Riyan Parag) हमेशा की तरह इस मैच में भी अपनी गलत हरकतों की वजह से सोशल मीडिया पर फैंस के निशाने पर आ गये. बल्लेबाज़ी करते समय वो मैदान पर आश्विन के साथ खड़े थे लेकिन फिर एक बॉल पर वो रन लेने के लिए नों स्ट्राइकर एंड से निकल गये लेकिन आश्विन ने उनकी कॉल को मना किया तथा अपनी जगह ही हिले नहीं. इस वजह से पियन पराग क्रीज़ के बीच में आकर रन आउट हो गये. आउट होते हए रियान (Riyan Parag) ने अपने से बहुत ही अनुभवी और सीनियर आरआश्विन को खरी खोटी सुना दी जो फैंस को जरा भी पंसद नहीं आया.

फील्डिंग के दौरान साथी खिलाडियों से बदतमीज़ी

गुजरात के खिलाफ मैच में खोया इस 20 साल के युवा ने अपना आपा एक नहीं दो नहीं तीन बार अपने साथी खिलाडियों पर उतारा अपना गुस्सा

बैटिंग करने के बाद जब राजस्थान अपने लक्ष्य को बचा रही थी तो भी रियान पराग (Riyan Parag) अलग अलग मौकों को बदतमीजी करते नज़र आये. सबसे पहले जब गेंद मिड ऑफ से दौड़ते हुए रियान पराग ने डीप एक्स्ट्रा कवर के पास रोकी, लेकिन देवदत्त पडिक्कल गेंद पर नहीं पहुंचे तो पराग का पारा यहां भी सातवें आसमान पर था. और इसके बाद उन्होंने एक बार फिर से अपने साथी खिलाडी ऑरेंज कैप होल्डर और मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले जोस बटलर पर गेंद पकड़ने में जरा सी देर होने पर उनको सुनाना शुरू कर दिया. कैमरे पर आप साफ़ तौर अपर उनको कुछ बोलते हुए भी देख सकते है.

सोशल मीडिया पर मिल रही है तीखी प्रतिकियाएं

सोशल मीडिया पर रियान पराग (Riyan Parag) के इस बर्ताव की जमकर आलोचना हो रही है. यूजर सीधे तौर पर रियान के एटीट्यूड को लेकर उनके ट्रोल करके के साथ-साथ अपने सीनियर खिलाडियों से तमीज़ से पेश करने के लिए कह रहे है. कुछ ने तो उन्हें खुद को विराट कोहली न समझने की नसीहत भी दे दी है.

और पढ़िए:

रणजी क्रिकेट में बने 4 ऐसे रिकार्ड्स जिनको तोडना इंटरनेशनल प्लेयर के लिए भी मुश्किल

क्रिस गेल और आंद्रे रसेल नहीं टी20 क्रिकेट में बैटिंग एवरेज के मामले में सबसे आगे है ये पांच प्लेयर्स, एशियन खिलाडियों का है दबदबा

क्रिकेट में एक से ज्यादा बार संन्यास ले चुके है ये पांच खिलाडी, संन्यास था या मजाक बताइए हमें