Rohit Sharma

विराट कोहली (Virat Kohli) के भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद से ही सोशल मीडिया पर रिएक्शन को लेकर बाढ़ आ गई है. क्रिकेट के पूर्व दिग्गजों समते साथी क्रिकेटर और क्रिकेट फैंस सोशल मीडिया पर विराट द्वारा टेस्ट की कप्तानी छोड़ने को लेकर प्रतिक्रियाए दे रहे हैं. इस बीच विराट के साथी खिलाड़ी और भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने हैरान करने वाला रिएक्शन दिया है.

विराट के कप्तानी छोड़ने से हैरान हैं रोहित

Virat Kohli Rohit Sharma
Virat Kohli के टेस्ट कप्तानी छोड़ने के एक दिन बाद 16 जनवरी को रोहित शर्मा ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट के जरिए अपनी बात रखी है. रोहित ने इंस्टा पर अपनी और विराट की फोटो शेयर करते हुए लिखा कि- “हैरान(Shoked!!), लेकिन इंडियन कैप्टन के रूप में एक सफल कार्यकाल के लिए बधाई।.आगे के लिए बहुत-बहुत शुभकामनाएं विराट कोहली.”

विराट और रोहीत के बीच सबकुछ ठीक?

Virat Kohli And Rohit Sharma
बता दें कि विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) दोनों बहुत अच्छे दोस्त हैं. लेकिन खबरों की माने तो पिछले कुछ सालों से इनके बीच कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है. यह विवाद तब और ज्यादा बढ़ गया. जब टी20 के साथ ही रोहित शर्मा को वनडे की कप्तानी भी सौंप दी गई. हालांकि प्रेस कॉंफ्रेंस के दौरान विराट ने कहा था कि हम दोनों के बीच कुछ भी ऐसा नहीं हम आज भी अच्छे दोस्त हैं और मैं यह बात पिछले कई सालों से कहने की कोशीश कर रहा हूं.

एक नजर विराट के टेस्ट करियर पर

Virat Kohli
बता दें कि साल 2014 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हो रही सीरीज के बीच में ही पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने अचानक टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. जिसके बाद विराट कोहली (Virat Kohli) को टेस्ट की कप्तानी सौंपी गई थी. टेस्ट की कप्तानी संभालते हुए अब तक विराट ने कुल 68 मैच खेले. जिसमें से उन्हें 40 मैचों में जीत मिली. वहीं, 17 मैचों में हार का सामना करना पड़ा.

टेस्ट का भी कप्तान बन सकते हैं रोहित

Rohit-Sharma

Virat Kohli के टेस्ट कप्तानी छोड़ने के बाद इस जिम्मेदारी के लिए सबसे पहला नाम रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का आता है. क्योंकी हालही में रोहित शर्मा को बीसीसीआई ने टी20 की कप्तानी सौंपी थी. वहीं, साउथ अफ्रीका रवाना होने से पहले उन्हें वनडे की कप्तानी भी सौंप दी गई. ऐसे में अब विराट के बाद उन्हें सभी प्रारूपों की कप्तानी सौंप दी जाए तो इसमें कोई हर्ज नहीं हो सकता है. कप्तानी की बात करे तो रोहित बतौर कप्तान सफल भी रहे हैं. उन्होंने अपनी कप्तानी में मुंबई इंडियंस को आईपीएल में 5 बार चैंपियन बनाया है.