alexa Ind vs SA टी20 सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका टीम का हुआ ऐलान, मुंबई इंडियन और दिल्ली कैपिटल्स के खिलाडियों को मिली जगह
Posted inक्रिकेटस्पोर्ट्स

Ind vs SA टी20 सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका टीम का हुआ ऐलान, मुंबई इंडियन और दिल्ली कैपिटल्स के खिलाडियों को मिली जगह

Ind Vs Sa टी20 सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका टीम का हुआ ऐलान, मुंबई इंडियन और दिल्ली कैपिटल्स के खिलाडियों को मिली जगह

Ind vs SA: इंडियन प्रीमियर लीग 2022 अपनी आखरी पड़ाव पर है. इस टूर्नामेंट के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट का रोमांच फिर शुरू हो जाएगा. इंडियन टीम का इंटरनेशनल क्रिकेट धमाल जून महीने में साउथ अफ्रीका सीरीज के साथ शुरू हो जायेगा. इस सीरीज में इंडिया और साउथ अफ्रीका 5 T20 मैच खेलेगी. इस सीरीज की शुरुआत 9 जून से होगी जिसके लिए आज साउथ अफ्रीका टीम ने अपनी T20 टीम (Ind vs SA) का ऐलान कर दिया है. इस टीम ने तेज़ गेंदबाज़ की वापसी के अलावा मुंबई इंडियन्स के लिए खिलाडी को भी जगह मिली है.

साउथ अफ्रीका टीम ने ट्रिस्टन स्टब्स को मिली जगह

Ind Vs Sa टी20 सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका टीम का हुआ ऐलान, मुंबई इंडियन और दिल्ली कैपिटल्स के खिलाडियों को मिली जगह

साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के लिए ही नहीं इंडियन टीम के लिए भी यह सीरीज काफी अहम् होने वाली है क्योकि इसी साल के अंत में T20 वर्ल्ड कप का भी आयोजन किया जाना है. हम आपको बता दे पिछले साल T20 वर्ल्ड कप के बाद साउथ अफ्रीका की टीम पहली बार कोई T20 मैच खेलेगी. साउथ अफ्रीका क्रिकेट ने वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए इस सीरीज (Ind vs SA) के लिए जहां चयनकर्ताओं ने अधिकतर अनुभवी खिलाड़ी के साथ-साथ कुछ युवा चेहरों को भी मौका दिया है.

एनरिक नोर्किया की हुई वापसी

Anrich Nortje

गहरी चोट से उबर रहे तेज़ गेंदबाज़ एनरिक नोर्किया ने साउथ अफ्रीका के Ind vs SA T20 स्क्वाड में वापसी की है. नोर्किया अभी आईपीएल में दिल्ली के लिए क्रिकेट खेल रहे है. इसके लावा आईपीएल में अपना डेब्यू कर चुके ट्रिस्टन स्टब्स को भी इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने डेब्यू (Ind vs SA) का मौका मिला है. इसके अलावा रीजा हेंड्रिक्स और हेनरिक क्लासेन ने भी नेशनल टीम में अपनी जगह बनायीं है. साउथ अफ्रीका के अनुभवी खिलाडी वेन पार्नेल को भी साल 2017 के बाद एक पहली बार टीम में जगह मिली है.

आईपीएल के प्रदर्शन का मिला फायदा

South Africa

साउथ अफ्रीका स्क्वाड (Ind vs SA ): टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, रीज़ा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्टजे, वेन पार्नेल, ड्वेन प्रिटोरियस, कैगिसो रबाडा, तबरेज़ शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स, रस्सी वैन , मार्को जेनसन.

टेम्बा बावुमा की अगुवाई वाली टीम में क्विंटन डी कॉक, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, रासी वैन डेर डूसन और मार्को जेनसन जैसे अन्य आईपीएल खिलाड़ी शामिल हैं और अपनी-अपनी टीमों के लिए अच्छा प्रदर्शन भी कर रहे है.

Ind Vs Sa टी20 सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका टीम का हुआ ऐलान, मुंबई इंडियन और दिल्ली कैपिटल्स के खिलाडियों को मिली जगह

दक्षिण अफ़्रीकी क्रिकेट बोर्ड के चयनकर्ताओं के संयोजक विक्टर म्पित्सांग ने कहा कि, “यह वो दक्षिण अफ्रीकी टीम है , जिसे हमने लंबे समय से नहीं देखा है. इसमें से कई खिलाड़ी इस वक्त आईपीएल में खेल रहे हैं , जिस वजह से उन सभी के पास उन परिस्थितियों में खेलने का अच्छा अनुभव होगा. जब वो सभी खिलाड़ी इस सीरीज (Ind vs SA) में खेलने के लिए उतरेंगे तो उन सभी से उम्मीद होगी कि वो वहां अच्छा प्रदर्शन करें.”

जून 9 से शुरू होगा Ind vs SA सीरीज पहला मैच

Ind Vs Sa

9 जून से शुरू हो रही इस Ind vs SA T20 सीरीज का पहला मैच अरुण जेटली स्टेडियम दिल्ली में खेला जायेगा. इसके बाद दूसरा मैच कटक में 12 जून को खेला जायेगा. सीरीज का तीसरा T20 मैच 14 जून को विशाखापटनम, 17 जून को राजकोट और 19 जून को बेंगलौर में खेला जायेगा. इस सीरीज (Ind vs SA) के लिए इंडियन टीम की घोषणा भी जल्द की जा सकती है जिसमें कुछ नए युवा चेहरे देखने को मिलेंगे.

और पढ़िए:

Shoaib Akhtar ने चुनी अपनी आलटाइम आईपीएल प्लेयिंग XI, रोहित शर्मा की जगह ये खिलाडी बना टीम का कप्तान

दोहरे शतक से चूक इस “अनलकी प्लेयर्स” की लिस्ट में शामिल हुए ये दिग्गज खिलाडी, एक हुआ 199 पर रन आउट

आईपीएल 2022 में युवाओं को भी पीछे छोड़ रहे है ये 35 साल से भी ज्यादा उम्र के ये तीन क्रिकेटर