Team India
Prev1 of 6
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय टीम (Team India) की तरफ से खेलने का सपना हर एक खिलाड़ी का होता है। वहीं खिलाड़ियों को टीम में जगह बनाने के लिए कड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ा है। ऐसे में हर क्रिकेट खिलाड़ी टीम में एक उम्मीद के साथ एंट्री लेता है कि उसे अपने देश के लिए तीनों फॉर्मेंट्स की क्रिकेट खेलने को मिले, लेकिन कुछ ही खिलाड़ी तीनों फॉर्मेंटों में सक्षम होते हैं जो अपनी प्रतिभा से हर जगह अपनी पहचान बना लेते है।

इसमें सबसे बड़ा उदाहरण है विराट कोहली और रोहित शर्मा का, जो तीनो ही फॉर्मेंटों में फिट साबित होते है। वहीं कुछ ऐसे प्लेयर्स भी देखे गए है जो सिर्फ एक ही फॉर्मेट में हिट नजर आते है। तो चलिए बात करते है आज Team India के उन 5 खिलाड़ियों के बारे में जिनके वनडे करियर पर कई सालों से गाज गिरी हुई है, और उनका करियर खतरे में है।

1. अजिंक्य रहाणे

Team India

भारतीय क्रिकेट में अजिंक्य रहाणे एक बड़े खिलाड़ी के रूप में जाने जाते हैं जिन्होंने टीम इंडिया (Team India) के लिए सभी फॉर्मेट में क्रिकेट खेली है, 2011 में डेब्यू करने वाले रहाणे ने भारत के लिए 90 वनडे और 20 टी20 मैचों में शिरकत की है लेकिन मौजूदा समय में ये खिलाड़ी टेस्ट मैचों में शानदार प्रदर्शन दिखाता है।

Team India

बता दें अजिंक्य रहाणे मध्यक्रम में Team India के एक समय बेहद भरोसेमंद बल्लेबाज हुआ करते थे। लेकिन कुछ समय के लिए उनका फॉर्म खराब नजर आने लगा। और कभी जरूरत पड़ने पर उन्हें ओपनर बल्लेबाज के तौर पर आजमाया गया और फिर धीरे-धीरे नए युवा बल्लेबाजों ने ओपनिंग स्लॉट और मध्यक्रम में अपनी पहचान बना ली और रहाणे किनारे होते चले गए। हालांकि रहाणे को जरूरत पड़ने पर टीम में शामिल किया जाता था, लेकिन उन्हें निरंतर मौका नहीं मिला और अगर कुछ मौके उनके दिए भी जाते है तो वो निरंतर उन मौको को भुनाने की बजाए फ्लॉप दिखाई देते है।

अजिंक्य रहाणे के वनडे करियर की बात करें तो बता दें उन्होंने भारत के लिए 90 मैचों में 35.26 की औसत से 2962 रन बनाए हैं, जबकि उनके नाम पर तीन शतक भी हैं। वनडे में उनका बेस्ट स्कोर 111 रन है। वहीं टी 20 अंतरराष्ट्रीय करियर में रहाणे ने 20 मैचों में 20.83 की औसत से 375 रन बनाए हैं और उनका बेस्ट स्कोर 61 रन है। रहाणे का औसत भी शायद एक बड़ी वजह है जिसके कारण वो वनडे और टी 20 टीम में जगह बनाने में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं।

Prev1 of 6
Use your ← → (arrow) keys to browse