Team India के ये 5 खिलाड़ी जो International Cricket खेलने के नहीं थे लायक, मौका देकर की सबसे बड़ी गलती!
Prev1 of 6
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारत में क्रिकेट की लोकप्रियता के बारे में भला कौन नहीं जानता होगा। हमारे देश में क्रिकेट को केवल कोई गेम नहीं बल्कि धर्म माना जाता है। वहीं Team India की तरफ से खेलने का सपना हर खिलाड़ी का होता है, कुछ खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखते हुए टीम में उन्हें मौका भी दिया जाता है, लेकिन कई खिलाड़ी इस मौके को भुनाने की जगह फ्लॉप साबित होते है।

ऐसा ही कुछ नजारा Team India में भी देखने को मिला था। जब टीम में कुछ ऐसे खिलाड़ियों को मौका दिया गया। जो खुद को लगातार साबित नहीं कर पाए थे। कुछ मैच में ही अच्छा प्रदर्शन करने के बाद ही उन्हें भारत की टीम में मौका मिला, जबकि टीम में उन खिलाड़ियों को मौका नहीं मिल पाया जो लगातार अच्छा कर रहे थे। आज इस आर्टिकल के माध्यम से उन 5  खिलाड़ियों के बारें में बताएंगे जिन्हें भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में खेलने का मौका देना गलत फैसला साबित हुआ। आइए एक नजर डालते हैं, ऐसे ही 5 क्रिकेटर्स पर-

1.वीआरवी सिंह

Team India

इस लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर है बल्लेबाजी आलराउंडर वीआरवी सिंह का नाम, जिन्हें भारतीय टीम (Team India) में खेलने का मौका दिया गया। अपनी काबिलियत के दमदम पर वीआरवी सिंह को अंडर 19 में जगह मिली, उसके बाद ये खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में रणजी ट्रॉफी के साथ टीम इंडिया तक पहुंचा, लेकिन चोट और दवाब के कारण ये खिलाड़ी एक समय बाद बिखर गया।

वहीं उनके घरेलू क्रिकेट के प्रदर्शन की बात की जाए तो बता दें उनका रिकॉर्ड कुछ ज्यादा अच्छा नहीं रहा था, लेकिन उसके बाद भी तेज गेंदबाजी आलराउंडर होने के नाते उन्हें टीम में खेलने का मौका मिल गया था। जिसका वो फायदा नहीं उठा पाए और फ्लॉप साबित हुए।

Team India

बता दें Team India के लिए वीआरवी सिंह ने 5 टेस्ट मैच खेले थे, जिसमें बल्ले से मात्र 11.75 के औसत से 47 रन बनाए। जबकि गेंद के साथ उन्होंने 53.38 के औसत से 8 विकेट ही हासिल किए। वहीं 2 वनडे मैच में उनके हाथों एक भी विकेट नहीं आया और बल्ले से उन्होंने मात्र 8 के औसत से 8 रन बनाए। ऐसे में उन्हें टीम में मौका देने का फैसला गलत साबित हुआ।

Prev1 of 6
Use your ← → (arrow) keys to browse