Virat Kohli

Virat Kohli: इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में एलिमिनेटर मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंटन्स के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में खेला जा रहा है. बैंगलोर ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए शानदार 207 रन का पहाड़ सा स्कोर बना दिया है. इस मुकाबले में रजत पाटीदार ने शानदार शतक लगाया है उन्होंने 54 गेंदों में 112 रन बनाये है. आज के मुकाबले में भले ही बैंगलोर की टीम ने शानदार स्कोर बनाया लेकिन किंग कोहली (Virat Kohli) का बल्ला फिर से एक बार खामोश रहा. पर इस छोटी की पारी में भी कोहली ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया है.

T20 क्रिकेट में बनाया ये रिकॉर्ड

Virat Kohli

विराट कोहली (Virat Kohli) आईपीएल 2022 में वैसे तो अपने आईपीएल करियर की सबसे खराब फॉर्म में है. एलिमिनेटर में भी विराट कोहली (Virat Kohli) के बल्ले से 25 गेंदों में 25 रन ही निकले है. लेकिन इस छोटी सी पारी में भी कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच को रन बनाने के मामले में पीछे छोड़ दिया है. टी20 क्रिकेट में एरोन फिंच के नाम 10585 रन हैं, विराट अब 10607 रन बनाकर सबसे जायदा रन बनाने वे खिलाडियों की लिस्ट में उनसे ऊपर आ गये है.

विराट कोहली (Virat Kohli) अब T20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाडियों में पांचवें नंबर पर आ गये है. उनके नाम 10607 रन दर्ज है. इस लिस्ट में कोहली से आगे ऑस्ट्रलिया के डेविड वार्नर, पाकिस्तान के शोएब मलिक, वेस्टइंडीज के खिलाड़ी किरोन पोलार्ड है. लिस्ट में टॉप पर यूनिवर्सल बॉस क्रिस गेल का नाम है जो 14562 रन के साथ वर्ल्ड के बेस्ट T20 प्लेयर बने हुए है.

Virat Kohli का आईपीएल 2022 में प्रदर्शन

Virat Kohli

आईपीएल 2022 में विराट कोहली (Virat Kohli) के प्रदर्शन की बात करे तो उन्होंने अभी तक खेले 15 मैचों में सिर्फ 23.86 के एवरेज से 334 रन बनाये है. उनके बल्ले से इस सीज़न में सिर्फ 2 ही अर्धशतक निकले है. कोहली ने आखिरी लीग मैच में शानदार बल्लेबाजी की और टीम को जीत दिलवाई लेकिन अगले ही मैच में फिर फ्लॉप हो गये.

बैंगलोर फाइनल के एक कदम और पास

Virat Kohli

कल रात खेले गये मैच में बैंगलोर की टीम टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाज़ी करने मैदान पर उतरी. लखनऊ का पहले गेंदबाजी करने का फैसला सही तब साबित हुआ जब फाफ जीरो पर और कोहली सिर्फ 25 रन पर पवेलियन लौट गये. लेकिन फिर रजत पाटीदार ने शानदार शतक लगाकर टीम को 207 के पहाड़ जैसे स्कोर तक पहुंचा दिया. इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की टीम की शुरुआत भी कोई ख़ास नहीं रही और उनका पहला विकेट 8 रन पर गिर गया. इसके बाद केएल राहुल, और दीपक हूडा ने टीम को सँभाला लेकिन उनके विकेट के बाद टीम का कोई खिलाडी टीम को जीत नहीं दिलवा पाया और टीम 14 रन से मैच हार गयी.

और पढ़िए:

राजस्थान के करो या मरो मैच से पहले धाकड़ आलराउंडर हुआ टीम से बाहर 

अगर उस समय कप्तान का साथ मिलता तो 10 हज़ार रन बनाकर संन्यास लेता, सहवाग ने बयां किया अपना दर्द

IPL 2022 में सबसे ज्यादा उम्र के साथ शानदार प्रदर्शन करने वाली “ओल्ड” प्लेइंग XI