Ces 2022 में Google ने पेश किए फ़ास्ट पेयरिंग और ब्लूटूथ ऑटो स्विच जैसे नए एंड्राइड फीचर, जानिए इनकी खासियत

CES 2022 का आयोजन शुरू हो चूका है और TCL, Levnovo के बाद अब Google ने अपने एंड्राइड प्लेटफार्म के लिए कुछ आकर्षक सोफ्टवेयर अपडेट्स को पेश किया है. कंपनी ने अपनी ये सारी घोषणाएं अपने ऑफिसियल ब्लॉग पोस्ट के जरिये की है. तो चलिए गूगल के स्मार्टटीवी और स्मार्ट वियरेबल से जुड़ी सभी घोषणाओं पर:

फ़ास्ट पेयरिंग फीचर

Ces 2022 Google

गूगल फ़ास्ट पेयरिंग फीचर अभी के लिए मिलियन एंड्राइड स्मार्टफ़ोनों में मौजूद है. इस फीचर की मदद से आप आसानी से नयी ब्लूटूथ डिवाइस को आसानी से कनेक्ट कर सकते हैं. गूगल के नये अपडेट के बाद अब यह फीचर निकट भविष्य में आपको स्मार्टटीवी और स्मार्ट होम स्पीकर्स में भी देखने को मिलेगा.

इस सॉफ्टवेयर अपडेट के बाद आप आसानी से अपने गूगल टीवी से या किसी एंड्राइड टीवी से अपने हेडफ़ोनों को जल्द ही कनेक्ट कर सकते है. साथ ही नए गूगल होम डिवाइसों में भी बिल्ट-इन सपोर्ट के जरिये आप आनेवाले दिनों में फ़ास्ट पेयर का आनंद उठा सकते है.

स्मार्ट लॉक एंड अनलॉक फीचर

Ces 2022 में Google ने पेश किए फ़ास्ट पेयरिंग और ब्लूटूथ ऑटो स्विच जैसे नए एंड्राइड फीचर, जानिए इनकी खासियत

अभी के लिए आप अपने क्रोमबुक को अपनी एंड्राइड डिवाइस के जरिये अनलॉक कर सकते है. अब आने वाले दिनों में यह फीचर आपको Wear OS में भी देखने को मिलेगा. गूगल के Wear OS स्मार्टवाच के साथ अब आप आसानी से अपने फोन, क्रोमबुक या टेबलेट को आसानी से अनलॉक कर सकेंगे.

ब्लूटूथ ऑटो स्विच

Ces 2022 में Google ने पेश किए फ़ास्ट पेयरिंग और ब्लूटूथ ऑटो स्विच जैसे नए एंड्राइड फीचर, जानिए इनकी खासियत

गूगल के क्रोमबुक या फोन यूज़ करने वाले यूजर्स अब आसानी से अपने हेडफोन कनेक्शन को ऑटो-स्विच कर पाएंगे. सीधे शब्दों में कहे तो तो आपके ब्लूटूथ हेडफोन दो डिवाइसों के बीच आपकी जरूरत के हिसाब से काफी तेज़ी से कनेक्ट और डिसकनेक्ट हो जायेंगे.

स्पेसियल ऑडियो फीचर

गूगल अब आपके लिए Spatial Audio का भी फीचर लेकर आ रही है. यानि की अब सिर्फ सैमसंग फ़ोन से ही नहीं बल्कि अपने सभी एंड्राइड फ़ोनों से 360-डिग्री ऑडियो एक्सपीरियंस का मज़ा ले पाएंगे. हालांकि इसके लिए आपके हेडफोन में भी इस फीचर का सपोर्ट होना चाहिए।

क्रोमकास्ट बिल्ट इन प्रोडक्ट्स

गूगल के लोकप्रिय प्रोडक्ट Chromecast बिल्ट इन का सपोर्ट आने वाले दिनों में और भी ज्यादा स्मार्टस्पीकर और साउंडबार में मौजूद रहेगा. इसके अलावा Chromebook ने भी आपको आने वाले दिनों में कुछ नए फीचर भी  देखने को मिल सकते है जैसे Phone HUB आदि.

ये भी पढ़े:

33Wफ़ास्ट चार्जिंग और OLED डिस्प्ले के साथ सिर्फ इतनी कीमत में लांच हुआ Oppo A96 5G, जानिए सभी फीचर्स और कीमत

OnePlus के धांसू स्मार्टफोन में मिलेगा ये सब, कंपनी सीईओ ने बताए फीचर्स

Vivo की स्टाइलिश Vivo V23 सीरीज हुई इंडिया में लांच, कलर चेंजिंग बैकपैनल उड़ाएगा होश