Pubg को टक्कर देने के लिए आ रहा Fau-G, जानें क्या है दोनों में ख़ास

नई दिल्ली: बीते दिनों इंडिया में PUB G Mobile बैटल रॉयल गेम पर बैन लगा दिया गया है। वहीं अब एक बड़ा अनाउंसमेंट भारतीय प्लेयर्स के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी भी लेकर लाया है। बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर शेयर किया है कि जल्द ही Fearless And United-Guards FAU-G नाम का गेम आ रहा है, जोकि आत्मनिर्भर अभियान को सपोर्ट करेगा। जिसके बाद माना जा रहा है कि यह गेम PUB G को रिप्लेस कर पाएगा।

क्या है FAU-G?
अभी तक फिलहाल लोगों के सामने गेम का नाम व पोस्टर ही सामने आया है। इस गेम का पूरा नाम Fearless And United-Guards है। यह गेम भारतीय आर्म्ड फोर्सेज से जुड़ा होगा। अक्षय ने ट्वीट में लिखा है कि ये गेम प्लेयर्स को शहादत के बारे में भी सिखाएगा।

यह गेम क्यों है खास
इस गेम से मिलने वाले रेवन्यू का 20% ‘भारत के वीर’ ट्रस्ट को दिया जाएगा। बता दें कि यह ट्रस्ट भारतीय सेना के हित में काम करता है। इसके अलावा गेम भारतीय डेवेलपर्स द्वारा तैयार किया जाएगा। इसका मतलब हुआ कि यह पहला मेड इन इंडिया बैटल रॉयल गेम हो सकता है।

Pubg को टक्कर देने के लिए आ रहा Fau-G, जानें क्या है दोनों में ख़ास

कब आएगा गेम?
सूत्रों के अनुसार यह गेम अक्टूबर माह के आखिर में आ सकता है और इसका डिवेलपमेंट जल्द ही पूरा हो जाएगा। शुरूआत में इसे कुछ प्लेयर्स के साथ टेस्ट किया जा सकता है।

कौन बना रहा है गेम?
इस गेम को GOQii कंपनी के सीईओ विशाल गोंडल की टीम तैयार कर रही है। उन्होंने भी ट्वीट के जरिये इस गेम को  अनाउंस किया है। यह गेम nCore Games की ओर से आने वाले दिनों में लॉन्च किया जाएगा।

कैसा होगा गेम-प्ले?
मेड-इन-इंडिया होने के चलते गेम के मैप्स में इंडियन टच देखने को मिल सकता है। गेम के ग्राफिक्स या प्लेयर एक्सपीरियंस कैसा होगा, इसपर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता। हालांकि, बाकी बैटल रॉयल गेम्स की तरह इसमें भी प्लेयर्स को मैप पर ड्रॉप कर दिया जाएगा और दूसरे आखिर तक जिंदा बचने वाला प्लेयर ही जीतेगा।

Leave a comment

Your email address will not be published.