Pub G की फिर हुई भारत में वापसी, जानिए कैसे करें नया रजिस्ट्रेशन

पब्जी की भारत में वापसी की खबर सुनकर उसके चाहने वालों के बड़ी खुशी हासिल हो गई है. कयास लगाए जा रहे है कि पब्जी भारत में रिलांच होने जा रहा है, लेकिन इससे पहले पब्जी मोबाइल इंडिया के लिए प्री-रजिस्ट्रेशन भी शुरू कर दिए गए हैं. एंड्रॉयड और आईओएस के यूजर्स के पब्जी के इंडियन वर्जन को खेलने के लिए रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. आइए जानते हैं कि कैसे होगा पब्जी में रजिस्ट्रेशन.

ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

Pub G की फिर हुई भारत में वापसी, जानिए कैसे करें नया रजिस्ट्रेशन

पब्जी मोबाइल इंडिया खेलने के लिए एंड्राइड और आईओएस के यूजर्स टैप टैप गेम शेयर कम्युनिटी में प्री-रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. ये सुविधा सिर्फ कम्युनिटी मेंबर्स के लिए ही अवेलेबल है. पब्जी खेलने के लिए अब तक करीब तीन लाख यूजर्स रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं. टैपटैप स्टोर की रेटिंग 9.8 है. हालांकि अभी तक पब्जी गेम बनाने वाली कंपनी ने कोई ऑफीशियल जानकारी नहीं दी है. एक रिपोर्ट के अनुसार पब्जी मोबाइल इंडिया में यूजर्स को नई आई बनाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. इसमें यूजर्स की पुरानी आईडी ही काम करेगी. इसके अलावा पब्जी का इंडिया वर्जन ग्लोबल वर्जन से थोड़ा अलग होगा और ये पुरानी आई से ही चल सकेगा. इसे अपडेट वर्जन माना जा रहा है. पब्जी के लिए यूजर्स को इस बार वेरिफिकेशन कराना होगा. सुरक्षा के लिए इसे कंपनी ने लागू किया है.

होगा डेटा प्रोटेक्ट

Pub G की फिर हुई भारत में वापसी, जानिए कैसे करें नया रजिस्ट्रेशन

 

बरों की मानें तो पब्जी ने इस बार यूजर्स के डेटा को सुरक्षित करने के लिए माइक्रोसॉफ्ट के क्लाउड सर्विस Azure के साथ हाथ मिलाया है. डेटा प्राइवेसी और सिक्योरिटी पर भारत सरकार के नियमों के हिसाब से तैयारी की जा रही है ताकि यूजर्स का डेटा सुरक्षित रहे. कंपनी ने कहा, ” पब्जी कॉपरेशन के लिए इंडियन प्लेयर के डेटा की गोपनीयता और सुरक्षा पहली प्राथमिकता है, कंपनी सुरक्षा को मजबूत करने के लिए भारतीय यूजर्स की व्यक्तिगत पहचान रखने वाली स्टोरेज प्रणालियों पर नियमित ऑडिट और सत्यापन करेगी और यह सुनिश्चित करेगी कि उनका डेटा सुरक्षित रूप से रहे.”

एक रिपोर्ट के मुताबिक पब्जी मोबाइल इंडिया में यूजर्स को नई आई बनाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. इसमें यूजर्स की पुरानी आईडी ही काम करेगी. इसके अलावा पब्जी का इंडिया वर्जन ग्लोबल वर्जन से थोड़ा अलग होगा और ये पुरानी आई से ही चल सकेगा.

Shukla Divyanka

मेरा नाम दिव्यांका शुक्ला है। मैं hindnow वेब साइट पर कंटेट राइटर के पद पर कार्यरत...