Vi Games: वोडाफोन और आईडिया ने गेमिंग की दुनिया में रखा कदम, यूजर्स को फ्री में खेलने को मिलेंगे 250+ गेम्स

Vi Games: वोडाफोन – आईडिया यानि Vi ने अब मोबाइल गेमिंग डिपार्टमेंट में कदम रख दिया है. कंपनी ने आज Vi Games नाम से एक नई गेमिंग सेवा को लांच किया है, जिसके तहत आप 1000 से भी ज्यादा गेम खेल सकते हैं. VI ने Nazara टेक्नोलॉजी के साथ पार्टनरशिप की है. यह एक इंडियन गेमिंग कंपनी है. यह गेम्स यूजर्स को Vi App के तहत ही खेलने को मिलेंगे. कंपनी ने कुछ फ्री कंटेंट के साथ पेड प्लान्स भी पेश किया है, तो चलिए एक नजर डालते हैं कंपनी के गेमिंग सर्विस पर.

मिलेगा 1000 से भी ज्यादा गेम्स का सपोर्ट

Vi Games: वोडाफोन और आईडिया ने गेमिंग की दुनिया में रखा कदम, यूजर्स को फ्री में खेलने को मिलेंगे 250+ गेम्स

वोडाफोन आइडिया ने कहा कि वीआई गेम्स में कंटेंट तीन कैटेगरी में उपलब्ध होगा, जिसमें फ्री गेम्स, प्लेटिनम गेम्स और गोल्ड गेम्स शामिल हैं. अगर बात करे फ्री कंटेंट की तो कंपनी की इस सर्विस में आपको लगभग 250 गेम्स फ्री में खेलने को मिलेंगे. इस कैटेगरी में गेम खेलने के लिए यूजर्स को पैसे नहीं देने होंगे.

दूसरी कैटेगरी प्लेटिनम गेम्स (Platinum Games) है, जिसके लिए प्रीपेड ग्राहकों को 26 रुपये और पोस्टपेड को 25 रुपये देने होंगे. इस प्लान के तहत यूजर्स को एक प्लेटिनम गेम खेलने का मौक मिलेगा.

तीसरी कैटेगरी गोल्ड गेम्स (Gold Games) है, जिसकी कीमत पोस्टपेड यूजर्स के लिए 50 रुपये और प्री-पेड के लिए 56 रुपये है. इसमें यूजर्स को 30 गोल्ड गेम्स खेलने को मिलेंगे.

इसके अतिरिक्त, कंपनी ने घोषणा की कि पोस्टपेड ग्राहक जो 499 रूपए और उससे अधिक की योजना का विकल्प चुनते हैं, उन्हें हर महीने पांच मुफ्त गोल्ड गेम की पेशकश की जाएगी.

Vi Games है फ्यूचर?

Vi Games

वोडाफोन आइडिया के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर अवनीश खोसला ने कहा कि भारत में गेम यूज करने वाले लोगों की तादाद में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. इनमें से 95% से अधिक गेमिंग खेलने के लिए मोबाइल का उपयोग करते हैं. FICCI-EY की रिपोर्ट के मुताबिक गेमिंग मनोरंजन कैटेगरी के सबसे बड़े सेगमेंट में से एक है. भारत में 2022 के अंत तक गेम यूज करने वाले यूजर्स की संख्या 500 मिलियन पार होने की उम्मीद है.

नज़ारा टेक्नोलॉजीज के साथ हमारी साझेदारी गेमिंग अनुभव को बढ़ाएगी जो हम अपने उपयोगकर्ताओं के लिए वीआई ऐप पर उपलब्ध कराने का काम करेंगे. Vi Games के तहत वोडाफोन आइडिया के यूजर्स को 1200+ एंड्रॉयड और HTML 5 आधारित मोबाइल गेम्स खेलने का मौका मिलेगा.

यह भी पढ़िए:

भारत में मौजूद है सबसे तेज रफ्तार वाली ये 5 शानदार Electric Cars, देखें पूरी लिस्ट और कीमत

8,000 रुपए से भी कम रुपये में मिल रहे हैं ये Best Smartphone, एक क्लिक में देखें पूरी लिस्ट और कीमत

Electric Scooters: इस साल मार्केट में पेश होने जा रही हैं ये बेस्ट 6 इलेक्ट्रिक स्कूटर्स, एक क्लिक में देखें पूरी लिस्ट