बीजेपी

उत्तर प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव तैयारियां जोरो पर है. एक बार फिर चुनाव में जीत का परचम लहराने के लिए बीजेपी ने कमर कस ली है, वहीं दुसरे राजनीतिक दल भी इस बार चुनाव में जीतने के लिए जी जान  से मेहनत कर रहे हैं. इसके साथ ही राज्य में आरक्षण को लेकर चर्चाएं गरम माहौल में है. लेकिन इस बीच बीजेपी के 4000 कार्यकर्ताओं के लिए एक बुरी खबर आई है. बताया जा रहा है, इस बार ग्राम पंचायत चुनाव में बीजेपी के चार हजार कार्यकर्त्ता चुनाव से बंचित रह जायेंगे.

कार्यकर्त्ता खुद नहीं लड़ सकते चुनाव-बीजेपी

बीजेपी

दरअसल इस चुनाव की तैयारियों के लिए जिन कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौपीं गयी है, वह खुद चुनाव नहीं लड़ सकते. बता दें पार्टी संगठन से साफ कर दिया है कि चुनाव लड़ाने वाली टोलियों में शामिल कार्यकर्ता खुद चुनाव में प्रतियाशी के रूप में चुनाव नहीं लड़ पायेंगे. इसके साथ ही वार्ड स्तर तक कई समितियों में नामित सदस्यों के परिवार वाले भी इस बार चुनाव नहीं लड़ पायेंगे. इसके अलावा बाकी के कार्यकर्त्ता चुनाव में अपनी किस्मत आजमा सकते है.

बीजेपी

बीजेपी इस बार चुनावों में जीत हासिल करने के लिए रणनीति बना चुकी है, जहां पार्टी का मानना है कि इस बार चुनाव जीतने के लिए गांव, गरीब व किसान के विकास की प्रतिबद्धता के साथ आत्मनिर्भर गांव, गरीब व किसान से आत्मनिर्भर भारत की परिकल्पना को साकार करने के लिए योग्य व कुशल प्रत्याशियों को चुनाव में खड़ा करेगी. अब देखना दिलचस्प रहेगा की बीजेपी की ये नयी सोच कितनी कारगर साबित होती है.

ताकि निर्वाचन प्रक्रिया में कोई बाधा न पड़े-प्रदेश उपाध्यक्ष

बीजेपी

इस बारे में बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष और पंचायत चुनाव प्रभारी विजय बहादुर पाठक ने मुद्दे को साफ करते हुए कहा है कि बीजेपी गांव, गरीब व किसान के विकास की प्रतिबद्धता के साथ आत्मनिर्भर गांव, गरीब व किसान से आत्मनिर्भर भारत की परिकल्पना को साकार करने के लिए योग्य व कुशल प्रत्याशियों को लेकर पंचायत चुनावों में शामिल होगी. लेकिन ऐसे कार्यकर्ता जो चुनाव लड़ाने वाली टोली में शामिल हैं और उन्हें संगठन की तरफ से पहले ही महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी गई है, उन्हें चुनाव लड़ने से रोका गया है. ऐसा सिर्फ इसलिए है ताकि निर्वाचन प्रक्रिया में कोई बाधा न पड़े.

पूरी तैयारी के साथ नेता चुनाव के लिए तैयार

बीजेपी

बता दें बीजेपी के वरिष्ठ नेता जिलेवार बैठकों के जरिये लगातर कार्यकर्ताओं के साथ संपर्क में है. जिसके चलते प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह आज सिद्धार्थनगर जिले के पार्टी पदाधिकारियों तथा वरिष्ठ नेताओं के साथ पंचायत चुनाव में पार्टी की चुनाव रणनीति पर चर्चा करेंगे. इसी क्रम में पार्टी के प्रदेश महामंत्री  सुनील बंसल ने भी गुरुवार को कानपुर देहात व कानपुर नगर के पार्टी पदाधिकारियों, वरिष्ठ नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर चुनाव संबधी जरुरी वार्तालाप की.

"