लखनऊ के ऐशबाग में लगी भीषण आग, मचा हड़कंप

लखनऊ के ऐशबाग में लगी भीषण आग, मचा हड़कंप

लखनऊ, राजधानी लखनऊ के ऐशबाग ईदगाह के पास रविवार देर रात झुग्गी बस्ती में भीषण आग लग गई। देखतेदेखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। एकएक के बाद एक झोपड़ियां जलने लगीं। चारो तरफ हड़कंप मच गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची दर्जन भर से अधिक दमकल की गाड़ियां आग बुझाने में जुट गई।

ऐशबाग ईदगाह के पास स्थित झुग्गी बस्ती में लगी आग

दरअसल, ऐशबाग ईदगाह के पास स्थित झुग्गी बस्ती में रविवार देर रात अचानक आग लग गई। झोपड़ी से आग की लपटें निकलतीं देख अहमद और आसपड़ोस के अन्य लोग निकलें और पानी फेंककर आग पर काबू पाने का प्रयास करने लगे। आग बेकाबू होते देख लोगों ने दमकल को सूचना दी। देखतेदेखते अन्य झोपड़ियां भी आग की चपेट में आ गई। पूरी बस्ती में हड़कंप मच गई। आग की इतना विकराल था कि झोपड़ियों में रखे गैस सिलेंडर ताबड़तोड़ धमाकों के साथ फटने लगे।

करीब 100 झोपड़ियां आग की चपेट में

सूचना पर बाजार खाला पुलिस, चौक, हजरतगंज, आलमबाग समेत कई अन्य फायर स्टेशनों से गाड़ियां बुलाई गईं। सीएफओ विजय कुमार सिंह समेत अन्य अधिकारी पहुंचे। नौ दमकल गाड़ियों ने आग पर काबू पाना शुरू कर दिया। जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा बै कि करीब 100 से अधिक झोपड़ियां आग की चपेट में आ गई हैं। जिनमें आग लगी है। घटना से पूरी बस्ती में अफरातफरी मच गई।