विकास के एक वीडियो ने राजनितिक गलियारों मे मचाया हड़कंप

विकास दुबे के एक वीडियो ने राजनितिक गलियारों मे मचाया हड़कंप, कई नेताओं को बताया उसने अपना हिमायती 

कानपुर एनकाउंटर मामले मे फरार चल रहा अपराधी विकास दुबे का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आने से राजनितिक गलियारों मे हड़कंप मच गया है. इस वीडियो में वह अपने राजनीतिक पहुंच के बारे में खुलकर बताता नजर आ रहा है। संभवतः यह वीडियो किसी साक्षात्कार का अंश मालूम होता है. हालांकि वीडियो नया है या पुराना,  इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है और ना ही वीडियो में किसी तरह की तारीख दर्ज है.
 सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे इस वीडियो में विकास दावा करता नजर आ रहा है कि उप्र के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष हरि कृष्ण श्रीवास्तव उसके राजनीतिक गुरु थे और उन्होंने ही उसे राजनीति में लेकर आए थे। बता दें कि हरी कृष्ण श्रीवास्तव साल 1990-91 में मुलायम सिंह सरकार के दौरान स्पीकर थे। वीडियो में विकास यह भी कहता नजर आ रहा है कि अपराध और अपराधियों के साथ उसका दूर-दूर तक कोई संबंध नहीं है और उसके खिलाफ जितने भी मामले दर्ज किए गए हैं, वह उसकी बढ़ती लोकप्रियता की वजह से विरोधियों ने ईर्ष्या के चलते किया है.
एक अन्य वीडियो मे विकास दुबे विधायक अभिजीत सिंह सांगा और भगवती सागर के साथ संबंध का खुलासा करते हुए दिखाई दे रहा है. गौरतलब है कि यह वीडियो कानपुर एनकाउंटर मामले में एसटीएफ द्वारा खोजा गया है. मालूम हो कि 2 जुलाई की रात पुलिस और विकास दुबे के साथ हुई मुठभेड़ में विकास दुबे ने 8 पुलिस कर्मियों की हत्या कर दी थी. वह इसी मामले में फरार चल रहा है. उधर मामले की जांच कर रहे एसटीएफ की टीम को तमाम सुबूत विकास के खिलाफ मिले है. एसटीएफ के हाँथ लगे वीडियो मे वह कह रहा है कि साल 2017 में पुलिस कार्रवाई का सामना करने पर दोनों नेताओं ने उसकी मदद की थी।
हालांकि अभिजीत सांगा ने गैंगस्टर के साथ किसी भी तरह का संबंध होने से इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा, “मेरा निर्वाचन क्षेत्र कानपुर में बिठूर है और आसपास के गांव के लोग मदद के लिए मेरे पास आते हैं। यहां तक की कई बार मैंने उन मामलों में कार्रवाई की सिफारिश की है, जहां विकास दुबे अन्य दलों का समर्थक रहा है.
वहीं बिल्हौर से भाजपा विधायक भगवती सागर ने कहा कि उन्होंने दुबे के खिलाफ किसी भी मामले में कोई दलील नहीं दी है। उन्होंने कहा कि यह उनकी छवि को खराब करने का प्रयास है. इसी के साथ दोनों विधायकों ने दुबे की वीडियो की जांच की मांग की है.

 बसपा सुप्रीमो मायावती बहुत अच्छे से जानती हैं…..

सोशल मीडिया पर वायरल एक अन्य वीडियो में विकास दुबे ने खुलकर बसपा सुप्रीमो मायावती का नाम लेते हुए कहा कि मायावती उसे बहुत अच्छे से जानती हैं। 33 मुकदमें मेरे छूट चुके हैं, सात मुकदमें मेंरे अंडर ट्रायल हैं, छह मुकदमों में फाइनल रिपोर्ट लग चुकी है। मेरा जन्म ही राजनैतिक परिवेश में हुआ है।
मेरी बहू गीता दुबे जिला पंचायत सदस्य है, अंजली दुबे ग्राम प्रधान है, बहू अनीता दुबे ग्राम प्रधान रही है। इसके अलावा मेरे बाबा भी ग्राम प्रधान रहे हैं, मैं खुद जिला पंचायत सदस्य रहा। मेरा तो पिछली बार टिकट भी पक्का हो गया था, लेकिन संतोष की हत्या में नामजद होने की वजह से टिकट कटा।