शालिनी यादव बनी फिजा फातिमा, लव जेहाद पर बोल दी ये बड़ी बात
/

कानपुर : शालिनी यादव बनी फिजा फातिमा, अब लव जेहाद पर बोल दी ये बड़ी बात

उत्तर प्रदेश में कानपुर के बर्रा थाना क्षेत्र स्थित बर्रा 6 में रहने वाली शालिनी यादव का किदवई नगर के लाल कॉलोनी में रहने वाले मोहम्मद फैसल से बीते 6 साल से प्रेम संबंध थे।

कानपुर- उत्तर प्रदेश में कानपुर के बर्रा थाना क्षेत्र स्थित बर्रा 6 में रहने वाली शालिनी यादव का किदवई नगर के लाल कॉलोनी में रहने वाले मोहम्मद फैसल से बीते 6 साल से प्रेम संबंध थे। शालिनी ने गाजियाबाद में धर्मांतरण कर फिजा फातिमा बनकर फैजल से निकाह कर लिया। शालिनी के परिजनों ने फैजल समेत 7 लोगों पर एफआईआर दर्ज करा दी। इस मामले को लेकर विहिप और बजरंग दल ने किदवई नगर थाने को घेर लिया और विरोध प्रदर्शन किया। विहिप और बजरंग दल युवक पर लव जेहाद और जबरन धर्म परिवर्तन का आरोप लगा रहे थे। उनकी मांग थी कि लड़की को सामने लाकर बयान दर्ज कराए जाएं।

अपनी मर्जी से की कोर्ट मैरिज

शालिनी ने बताया कि

“मैं अपने घर से 29 जून को कॉलेज के एग्जाम का बहाना कर लखनऊ के लिए निकली थी। लेकिन मैं अपने दोस्त मोहम्मद फैजल को 6 साल से जानती हूं। मैंने फैजल के साथ 2 जुलाई को गाजियाबाद में शादी की, मैं अपनी मर्जी से और राजी खुशी से, बिना किसी दबाव के अपना धर्मांतरण किया और निकाह किया। इसके साथ ही साथ हमने कोर्ट मैरिज भी की है।”

वीडियो वायरल कर दी ये जानकारी

लव जेहाद के आरोपों से हतप्रभ शालिनी यादव ने अपने पति मो. फैजल के साथ रविवार को एक वीडियो वायरल किया है। इस वीडियो में फिजा कह रही है कि उसने अपनी मर्जी से फैजल से निकाह किया है। लोग उनके रिश्ते को लेकर गलत कमेंट कर रहे हैं। शालिनी ने कहा कि ‘मेरे प्यार को लव जेहाद का नाम न दें’…।

शालिनी बनी फिजा ने कहा है कि

“पुलिस पूर्व में दिल्ली के चांदनी महल थाने में उसका बयान ले चुकी है, जिसमें उसने अपनी मर्जी से निकाह की बात कबूल की है। पुलिस ने किस कानून के तहत दोबारा मो. फैजल व उसके परिजनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। लोग सोशल मीडिया पर मुझ पर भद्दे कमेंट्स कर रहे हैं और गालियां दे रहे है। मेरी गुजारिश है कि इसे धार्मिक मुद्दा नहीं बनाया जाए, और इस पर राजनीति करना बंद करें। यदि मेरे पति और रिश्तेदारों को कुछ होता है, तो इसके जिम्मेदार मेरे पैरेंट्स होगें।”

10 लाख रुपये लेकर घर से भागी शालिनी उर्फ फिजा

शालिनी उर्फ फिजा के भाई अभिषेक यादव ने फैजल पर आरोप लगाया कि

“उसने शालिनी का ब्रेन वाश किया है। मैं यह चाहता हूं कि प्रशासन शालिनी को बुलाए और फैजल से अलग रखकर बात की जाए। न मैं और न ही मेरा परिवार का कोई सदस्य फैजल को जानता है।”

भाई ने बताया कि शालिनी घर से 10 लाख रुपए लेकर भागी थी। हमारी मांग है कि शालिनी को कोर्ट में पेश किया जाए, भाई ने बताया कि मामले में आईजी रेंज ने जांच का आश्वासन दिया है।