डॉ. देवेंद्र नेगी के हाथ अब चिकित्सा स्वास्थ्य की कमान

योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए उठाया ये कदम, इनके हाथ में सौंपी कमान

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत पूरे सूबे में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमितों को देखते हुए गुरूवार को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की कमान डॉ. देवेंद्र नेगी को दी गई है। उन्हें महानिदेशक उत्तर प्रदेश चिकित्सा एवं स्वास्थ्य बनाया गया है. डॉ. नेगी अब तक सिविल अस्पताल में बतौर डायरेक्टर के पद पर तैनात थे।

गुरुवार दोपहर सीएम आफिस के पोर्टल पर ट्विट करके यह जानकारी दी गई कि उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं के सहज संचालन के लिए सीएम योगी ने डॉ. देवेंद्र सिंह नेगी को महानिदेशक, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं उत्तर प्रदेश के पद पर तैनात करने हेतु स्वीकृति प्रदान की है।

लखनऊ समेत सूबे के कई जिलों में अत्यधिक प्रभावित क्षेत्रों में चल रहा है लॉकडाउन…..

लखनऊ के बाद कानपुर, प्रतापगढ़ समेत प्रदेश के कई जिलों में कोरोना प्रभावित क्षेत्रों में पूर्ण लॉकडाउन चल रहा है। 20 जुलाई की रात 10 बजे से सूबे के अन्य जिलों के उन क्षेत्रों में पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई थी। जहां से अधिक से अधिक कोरोना संक्रमित सामने आ रहे हैं। इन क्षेत्रों के लिए ही होम आइसोलेशन का भी कड़ाई से पालन कराने के निर्देश दिए गए थे।

कानपुर के दस क्षेत्रों में पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा जिलाधिकारी डॉ. ब्रम्हदेव राम तिवारी ने की थी। पूर्ण लॉकडाउन वाले क्षेत्रों में चकेरी, कल्याणपुर, नौबस्ता, बर्रा, किदवईनगर, गोविंदनगर, काकादेव, कोतवाली, नवाबगंज तथा स्वरूपनगर को कंटेनमेंट जोन की श्रेणी में रखते हुए पूर्ण लॉकडाउन सोमवार की रात से शुक्रवार की रात तक लगाया गया है।

लखनऊ में चार क्षेत्रों में पूर्ण लॉकडाउन

लखनऊ में लगातार बढ़ते संक्रमितों देखते हुए शासन ने अलर्ट जारी कर दिया गया था। इसके बाद बीते सोमवार को लखनऊ में इंदिरानगर, गाजीपुर, आशियाना और सरोजनीनगर क्षेत्र में पूर्ण लॉकडाउन कर दिया गया था। इसी तरह प्रतापगढ़ के कई क्षेत्रों में बीती 17 जुलाई से अगले 14 दिनों के लिए पूर्ण लॉकडाउन कर दिया गया था।

23 जुलाई को मिले कोरोना संक्रमितों की संख्या

लखनऊ – 307
पूरे प्रदेश में – 2529