लखनऊ के चारबाग में लगी आग, ATM जलकर हुए ख़ाक
/

लखनऊ के चारबाग में लगी आग, ATM जलकर हुए ख़ाक, लाखो का नुकसान

लखनऊ के बेहद बिजी रहने वाले चारबाग रेलवे स्टेशन में मंगलवार को तहलका मच गया जब वहां अचानक आग लग गई। यह आग बेहद भीषण थी। इसके कारण पूरे स्टेशन में अफरा-तफरी का माहौल फैल गया। आनन-फानन में वहां पर दमकल की गाड़ियां रवाना की गई और आग पर काबू पाया गया अचानक स्टेशन पर लगी आग की वजह बिजली के शार्ट सर्किट को माना जा रहा है।

खाक हो गए एटीएम

दरअसल यह सारा मामला चारबाग रेलवे स्टेशन के एटीएम के पास हुआ और करीब 11:30 बजे अचानक लगी आग से स्टेशन के दो एटीएम जलने लगे और पूरी तरह खाक हो गए। खबरों के मुताबिक चारबाग रेलवे स्टेशन पर बने पंजाब नेशनल बैंक और इंडियन बैंक के एटीएम में अचानक आग लगी तो वहां मौजूद गार्ड ने तुरंत इसकी जानकारी आरपीएफ जीआरपी को दी, इंडियन बैंक का पूरा एटीएम खाक हो गया।

आग पर पाया काबू

इस पूरे मामले के बाद चारबाग स्टेशन में अफरा-तफरी का माहौल था। घटना की जानकारी मिलती चारबाग में तैनात आरपीएफ और जीआरपी तुरन्त मौके पर पहुंचे और उन्होंने तुरंत दमकल कर्मियों को बुलाया। इस पूरे मामले के बाद मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया और एटीएम को पूरा जलने से बचा लिया साथ ही एक बड़ी आपदा टल गई। खबरें हैं कि पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम को काफी हद तक बचा लिया गया और पैसों के जलने की पुष्टि अभी नहीं हुई है।

शॉर्ट सर्किट से लगी आग

अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक रेलवे ने ये जमीन बैंक को किराए पर दी है। बड़ी बात है कि यहां पर कोई भी अग्निशामक यंत्र नहीं लगा था। वहीं गार्ड का कहना है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से यहां पर आग लगी है। अधिकारियों के मुताबिक इंडियन बैंक का एटीएम पूरी तरह जलकर खाक हो गया और उसके अंदर रखे लाखों रुपए नष्ट हो गए। हालांकि आनन-फानन में फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने पहुंचकर पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम को आग में पूरी तरह झुलसने से बचा लिया। उसे भी काफी नुकसान हुआ है लेकिन संभावना है कि उसमें रखा पैसा सुरक्षित है।