उत्तर प्रदेश पुलिस ने विकास दुबे के बहनोई से की घंटो पूछताछ, अब लखनऊ का घर गिराने की तैयारी

कानपुर-एनकाउंटर में आठ पुलिस कर्मियों को मौत के घाट उतारने वाले फरार हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के बहनोई को भी पुलिस ने पूछताछ के लिए उठाया है। जानकारी के मुताबिक पुलिस ने बंद कमरे में उसके बहनोई समेत कई अन्य रिश्तेदारों से घंटों पूछताछ की। पुलिस ने उनसे विकास के छुपने की ठिकानों समेत कई अन्य बिंदुओं पर पूछताछ की।

विकास का बहनोई दिनेश शिवली का रहने वाला है। उसके खिलाफ भी शिवली समेत कई अन्य थानों में मुकदमें दर्ज हैं। पुलिस को आशंका है कि विकास का बहनोई तो मामले में कहीं प्रत्यक्ष अथवा अप्रत्यक्ष रूप से तो नहीं जुड़ा है।

हालांकि अभी तक हुई पूछताछ में पुलिस के हाथ कोई ऐसा सुराग नहीं लगा है। वही्ं, विकास के लखनऊ के कृष्णानगर स्थित घर को भी ढहाने की तैयारी चल रही है। घर के अवैध निर्माण की पड़ताल की जा रही है। इस संबंध में पुलिस के साथ लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) की टीम ने मकान की नापजोख करके पूरा खाका तैयार किया है। विकास का यह घर कृष्णानगर की इंद्रलोक कॉलोनी में बना है।

उत्तर प्रदेश पुलिस ने विकास दुबे के बहनोई से की घंटो पूछताछ, अब लखनऊ का घर गिराने की तैयारी

अधिषाशी अभियंता कमलजीत सिंह की अगुवाई में एलडीए की टीम ने मकान की नाम जोख कराई। अगर मकान नक्से के अनुसार न मिला तो इसके भी गिरा दिया जाएगा। इसी के साथ ही अवैध पाए जाने पर मकान को सील करने की भी एलडीए को एसीपी कृष्णानगर दीपक कुमार सिंह पत्र लिख चुके हैं।

मां, बहू से भी पूछताछ

पुलिस ने इंद्रलोक कॉलोनी स्थित दूसरे मकान में रह रहे विकास की मां सरला, छोटे भाई दीप प्रकाश की पत्नी अंजली औऱ भांजी प्रियंका उर्फ तन्नु से भी पूछताछ की है। हालांकि दिन भर चली पूछताछ के बाद भी इनसे कुछ अहम सुराग पुलिस के हाथ नहीं लगे। बताया जा रहा है कि लखनऊ में विकास के परिवारीजनों और उसके करीबियों को कानूनी कार्यवाई की जद में लाने के लिए पुलिस विशेषज्ञों से सलाह ले रही है।

भाई दीप प्रकाश भी फरार

घटना के बाद से ही विकास का लखनऊ निवासी भाई दीप प्रकाश दुबे भी फरार है। पुलिस के अनुसार उसके किसी मंदिर में छुपे होने की सूचना मिली है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि दीप प्रकाश की कार में ब्रम्हर्षि श्रीकुमार जी स्वामी आश्रम का स्टीकर लगा था।

मां सरला का कहना है कि विकास और दीप इस आश्रम से जुड़े थे। पुलिस अब आश्रम के बारे में जानकारी जुटा रही है। राजस्थान के इस आश्रम की लखनऊ समेत अन्य जनपदों और राज्यों की अन्य शाखाओं की पड़ताल की जा रही है।

Leave a comment

Your email address will not be published.