पत्नी से बेवफाई करना पड़ा भारी, खेत में दफन मिला युवक का शव
/

जौनपुर : खेत में दफन मिला 15 दिन से लापता युवक का शव, प्रेम प्रसंग का है मामला

मुंगराबादशाहपुर ( जौनपुर ) स्थानीय औद्योगिक क्षेत्र पुलिस चौकी अन्तर्गत सरोखनपुर गाँव के बाहर सीवान में एक युवक की हत्या कर जमीन के अन्दर उसके शव को गाड़ दिया गया था। जिसको पुलिस द्वारा सोमवार को हड्डी फैक्टी के समीप बरामद किया गया। बताते हैं कि जिले के जलालपुर थानान्तर्गत ग्राम सुरहुरपुर निवासी सन्तोष कुमार की पत्नी प्रियंका ने जलालपुर थाने में एक प्रार्थनापत्र दिया कि उसके पति सन्तोष कुमार मुंगराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के सरोखनपुर जाने की बात कहकर विगत 28 जुलाई को घर से निकला था तब से उनका कुछ पता नही चल रहा है।

पत्नी ने दर्ज कराया था गुमशुदगी की रिपोर्ट

प्रियंका के प्रार्थनापत्र पर जलालपुर पुलिस ने गुमशुदगी का मुकदमा दर्ज कर जाँच शुरू किया। इसी बीच प्रियंका अपने पति की खोजबीन करते मुंगराबादशाहपुर के सरोखनपुर पहुँची और मुंगराबादशाहपुर पुलिस को भी प्रार्थनापत्र देकर अपने पति को तलाशने की गुहार लगायी संतोष की पत्नी प्रियंका के मुताबिक पति सतहारिया क्षेत्र की एक युवती से फोन पर घंटों बात करते थे।

28 जुलाई की रात भी उनके घर से अचानक जाने के बाद दोस्तों ने सतहरिया की ओर जाने की बात बताई थी। तब से ही परिवार के लोग खोजबीन कर रहे थे। पत्नी का आरोप है कि युवती और उसके साथ कुछ लोगों ने मिलकर संतोष की हत्या की है।

प्रेम प्रसंग का है मामला

मुंगराबादशाहपुर पुलिस भी मामले की जाँच पड़ताल में अपने स्तर से जुटी थी कि सोमवार को दोपहर में औद्योगिक क्षेत्र में एक नहर के पास कुछ बच्चे मछली मार रहे थे। उन्हें दुर्गंध का अहसास हुआ तो सूचना आसपास के लोगों को दी। थोड़ी दूर पर एक फैक्ट्री के पीछे कुत्ते मंडरा रहे थे।

मौके पर पहुंची पुलिस ने चिह्नित स्थान पर खुदाई कराई तो वहां युवक की लाश मिली। मृतक की पहचान संतोष कुमार के रुप में हुई। आशंकावश लापता युवक सन्तोष की पत्नी प्रियंका व ग्रामीणो ने मुंगराबादशाहपुर पुलिस को इसकी सूचना दी। सूचना मिलने पर प्रभारी निरीक्षक सत्य प्रकाश सतहरिया चौकी प्रभारी बृजेश गुप्ता के साथ घटनास्थल पर पहुँचे और ग्रामीणों की सहायता से फावड़े से खुदाई कराकर शव को बाहर निकलवाया। सन्तोष की हत्या कर शव ठिकाने लगाने की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन में हड़कम्प मच गया।

सूचना मिलते ही क्षेत्राधिकारी मछलीशहर अवधेश कुमार शुक्ल , थानाध्यक्ष जलालपुर श्री नारायण , पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मौके पर पहुँचकर घटना के सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी प्राप्त कर मातहतों को घटना के शीघ्र खुलासा करने का आवश्यक दिशा निर्देश दिया ।