कानपुर में दो लड़कियों का प्यार चढ़ा परवान, थाने में की शादी
/

कानपुर में दो लड़कियों का प्यार चढ़ा परवान, थाने में की शादी

हमारे समाज में अभी तक समलैंगिक विवाह को खुले दिल से मंजूरी नहीं मिली है। वहीं दूसरी ओर यूपी के कानपुर से भी सोमवार को दो लड़कियों की आपस में शादी करने का मामला सामने आया है।शादी के बाद एक लड़की के घर वालों ने उसके नाबालिग होने की शिकायत दर्ज कराई जबकि पति बनी लड़की के घर वालों ने पत्नी बनी लड़की के घर वालों ने उस पर गहने चोरी करके भागने का आरोप लगाया है। सोमवार बर्रा थाने में परिवारों के खिलाफ जाकर पुलिस ने दो लड़कियों की आपस में शादी कराई गई।

इस शादी में पति बनी लड़की ने बताया कि पिछले एक साल से उन दोनों में प्रेम प्रसंग चल रहा है। 25 अगस्त को दोनों ने बिठूर के एक मन्दिर में शादी कर ली थी, लेकिन परिवारों ने शादी को नही मानते हुए दोनों को अलग कर दिया। इसके बाद दोनों अपने घर से भाग कर घंटाघर के होटल में तीन दिन साथ रहे। इसके बाद कानपुर देहात में कमरा लेकर रहने लगी।

पड़ोस में रहती थी दोनो लड़कियां

जानकारी के अनुसार दोनों लड़कियां बर्रा में अगल बगल में ही रहती थी। साथ रहने से दोनो में जुड़ाव हो गया और ये जुड़ाव कब प्यार में बदल गया कुछ पता नहीं चला।

घरवालों ने लगाए थे जेवर लेकर भागने के आरोप

कुछ दिन पहले पत्नी बनी लड़की के घरवालों ने बर्रा थाने में घर से जेवर लेकर भागने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके कारण बर्रा पुलिस ने दोनो लड़कियों को थाने बुलाया था।

पुलिस ने खुद पहनवाई वरमाला

जेवर चोरी के मामले में जब पुलिस ने दोनो युवतियों को थाने बुलाया तो दोनों ने इस शादी को लेकर अपनी रजामंदी दी और बताया कि दोनों पहले ही शादी कर चुकी है ,जिसके कारण पुलिस ने वहीं वरमाला मंगवा कर दोनों का जयमाल भी करवा दिया।