योगी सरकार ने रक्षाबंधन पर दिया बहनों को तोहफा, जाने डिटेल्स
/

योगी सरकार ने रक्षाबंधन पर दिया बहनों को तोहफा, जानें मुख्यमंत्री के 2 बड़े फैसले

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना काल मे रक्षाबंधन के मौके पर बहनों को बड़ा तोहफा दिया है। सरकार द्वारा आदेश रविवार को छूट देते हुये 2 अगस्त तक राखी और मिठाइयों की दुकाने खोलने की इजाजत दे दी है और रोडवेज बसों से महिलाओं को आने जाने के लिये निःशुल्क यात्रा के लिये शनिवार को आदेश कर दिये हैं।

मुख्यमंत्री ने पुलिस को सख्त निर्देश दिए और कहा कि कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए सभी नियमों का पालन किया जाए। और कही भी सार्वजनिक आयोजन न किया जाये, और घर पर रह कर पर्व का अनुष्ठान किया जाए।

मुख्यमंत्री ने ये ये फैसला कल शनिवार को लिया और आदेश भी जारी कर दिया है।

3 अगस्त को है रक्षाबंधन

भाई-बहन के प्यार से भरा यह त्यौहार इस बार 3 अगस्त को है, भारत में यह फेस्टिवल हर साल धूमधाम से मनाया जाता है। इसी को देखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रक्षा बंधन पर्व पर पुलिस को सघन पेट्रोलिंग करने के निर्देश भी दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि

“रक्षा बंधन के अवसर पर कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पूरा पालन किया जाए। कोई भी सार्वजनिक आयोजन न किए जाए। पर्व के सभी अनुष्ठान घर पर ही रहकर किए जाएं।”

मुख्यमंत्री ने आदेश दिया है, कि

“महिलाएं रविवार रात 12 बजे से सोमवार रात 12 बजे तक  फ्री में रोडवेज में सफर कर सकेंगी। यह सुविधा परिवहन निगम की साधारण समेत सभी श्रेणियों की एसी बसों में भी लागू होगी।”

हम सभी को ये पर्व कोरोना महामारी को देखते हुए हर प्रकार के दिशा निर्देश का पालन करना चाहिए।