भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह पर लगा था पत्नी की हत्या का आरोप, फिर कर ली दूसरी शादी

हिंदी सिनेमा के साथ ही साथ भोजपुरी इंडस्ट्री भी तेजी से तरक्की की राह पर पहुंच चुकी है यहां पर रिलीज होने वाली हर फिल्में और गाने का पर मजबूर होता है। इन सब को देखते हुए भोजपुरी सुपरस्टार की फैन फॉलोइंग भी काफी ज्यादा हो चुकी है। कई लोग इन सितारों के बारे में जानना सुनना चाहते हैं।

आज हम आपको बताएंगे भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार अभिनेता पवन सिंह की जिंदगी से जुड़ी एक खास कहानी। दरअसल पवन सिंह पर अपनी पत्नी की हत्या का आरोप लगाया गया था।

भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह पर लगा था पत्नी की हत्या का आरोप, फिर कर ली दूसरी शादी

पहले एल्बम से हो गए थे मशहूर

सुपरस्टार पवन सिंह का जन्म बिहार के आरा शहर में हुआ था। उनके पिता खेती-बाड़ी करते थे। इसी शहर से पवन ने ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की। उन्होंने बचपन से ही एक सिंगर का सपना देखा था। वह बचपन से ही गाना गाया करते थे। पवन सिंह ने साल 1997 में अपनी पहली एल्बम बनाई थी जिसका नाम था ‘ओढनिया वाली’। इसके बाद पवन ने कई सालों तक खूब संघर्ष किया, इसका उन्हें कोई खास फायदा नहीं मिला था। वह लगातार संघर्ष करते गए।

भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह पर लगा था पत्नी की हत्या का आरोप, फिर कर ली दूसरी शादी

साल 2004 में पवन सिंह ने पहली बार भोजपुरी फिल्मों में एंट्री ली थी। साल 2007 में पवन की किस्मत बदल गई और इसी साल उनका एल्बम ‘लॉलीपॉप लागेलू’ रिलीज हो गया। जो कि काफी सुपरहिट साबित हुआ। इस एल्बम का गाना ऐसा हिट हुआ कि अब पवन सिंह को दुनिया भर में लोग जानने पहचानने लगे हैं, और इनकी फैन फॉलोइंग भी खूब बढ़ी। साथ ही साथ वह भोजपुरी सुपर स्टार भी बन गए।

पवन सिंह पर लगा था पत्नी की हत्या का आरोप

पवन सिंह ने साल 2014 में नीलम सिंह से शादी की थी। शादी के एक साल बाद ही नीलम ने मुंबई में आत्महत्या कर ली, जिसके बाद उनकी हत्या का आरोप उन्हीं के ऊपर आ गया। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ज्यादा काम की वजह से पवन अपनी पत्नी को वक्त नहीं दे पाते थे, जिसकी वजह से वह तनाव में रहती थी। कई लोगों का ऐसा भी मानना है कि, पवन का दूसरी अभिनेत्रियों के साथ संबंध था, इसकी वजह से उनकी पत्नी ने इतना बड़ा कदम उठा लिया।

पवन सिंह ने साल 2018 में फिर से शादी कर ली। उन्होंने बलिया की रहने वाली ज्योति सिंह के साथ शादी की थी। इस शादी में उनके परिवार वाले और कुछ करीबी रिश्तेदार ही शामिल हुए थे। इस कार्यक्रम की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल भी हुई थी।

भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह पर लगा था पत्नी की हत्या का आरोप, फिर कर ली दूसरी शादी

अक्षरा सिंह ने लगाया था पवन सिंह पर आरोप

साल 2019 में भोजपुरी अदाकारा अक्षरा सिंह ने पवन सिंह के साथ स्वीकार किया था कि, दोनों के बीच में अफेयर है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि, पवन ने उनके गानों को रिलीज नहीं होने दिया था. मीडिया के एक इंटरव्यू में अक्षरा सिंह ने बताया कि, ” पवन सिंह की शादी के समय उन्हें कुछ भी नहीं बताया गया था और साथ में कमरे में बंद कर दिया गया था”. फिलहाल इस बारे में पवन सिंह की तरफ से कोई भी प्रतिक्रिया नहीं आई थी।

Urvashi Srivastava

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं हिंद नाउ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर...