ताज होटल के वेटर को मिलती है इतनी सैलरी, जानकर होगी हैरानी
/

मुंबई के ‘ताज होटल’ में काम करने वाले वेटर को मिलती है इतनी सैलरी जानकर रह जाएंगे दंग

अभी आपको बताया था कि हर फिल्ड में एक टॉप पोजीशन होती हैं। ऐसे में वेटरों की बात करे तो मुंबई के ताज होटल में काम करने वाले इन वेटरों के

किसी होटल में वेटर है, जब आप किसी से ऐसा कहेंगे तब आप पर सब हंसेंगे लेकिन कहते हैं जब आप किसी क्षेत्र में प्रतिभावान हैं, तो कोई भी काम छोटा या बड़ा नहीं होता। यदि आप किसी क्षेत्र में जा रहे हैं और उसमे सबसे टॉप पोजीशन पर चाहते हैं, तो आप अमीर व्यक्ति भी बन सकते हैं। बता दें पैसा हर क्षेत्र में है ,बशर्ते आपको कमाना आना चाहिए।

यदि आप किसी होटल में वेटर का काम कर रहे हैं, तो दूसरे लोगो से कही ज्यादा पैसे कमा सकते हैं। इसके लिए आपके अंदर टेलेंट और कुछ अन्य खूबियां होनी चाहिए। अभी आपको बताया था कि हर फिल्ड में एक टॉप पोजीशन होती हैं। ऐसे में वेटरों की बात करे तो मुंबई के ताज होटल में काम करने वाले इन वेटरों के मासिक वेतन की तो आप जानकर हैरान रह जायेंगे।

सपनो की नगरी मुंबई –

मुंबई एक ऐसा शहर है, जिसे सपनो की नगरी भी कहा जाता है. जहां रोजाना लाखों लोग अपनी आँखों में सपने संजो कर आते हैं। यहां एक गरीब से लेकर बेहद अमीर तक हर तरह के लोग रहते हैं। ऐसे कई उदाहरण आपको देखने को मिल जाएंगे जिसमे मुंबई आने वाले छोटे मोटे या मिडल क्लास के लोग बाद में अपने हुनर और मेहनत के दम पर अमीर बन गए। विदेश से भी जब कोई भारत घुमने आता हैं तो ज्यादातर केस में पहले मुंबई ही आना पसंद करता हैं। जहां एक तरफ मुंबई में कई स्लम एरिया है, जो गरीबी में बुरी तरह डूबे हुए हैं, तो वहीं दूसरी ओर ऐसे आलिशान जगहें भी हैं, जहां सिर्फ शहर के अमीर लोग ही जाते हैं। मुंबई में अमीरों की ऐसी ही एक फेवरेट जगह हैं ‘ताज होटल’

अमीरी और रिच स्टेटस का है सिंबल

मुंबई का सबसे फेमस होटल ताज होटल है। सिर्फ मुंबई में ही नहीं बल्कि देश विदेश में भी इसका नाम चलता है। कई बड़ी-बड़ी हस्तियाँ यहां आकर रूकती हैं, खाना खाती हैं और एन्जॉय करती हैं। इसे आप बेहद अमीर लोगो का होटल भी कह सकते हैं। यहां मिलने वाली हर चीज की कीमत सामान्य होटल से कई गुना ज्यादा होती हैं। एक तरह से ये अमीरी और रिच स्टेटस का सिंबल है। जब यहां आने वाले लोग एक दिन में ही लाखो रुपए खर्च कर जाते हैं तो यक़ीनन इसमें काम करने वाले लोगो को भी अच्छी खासी सैलरी मिलती होगी।

ये है वेटरों की सैलरी

ताज होटल में काम करने वाले वेटर में कई सारी खूबियाँ देखी जाती हैं। जैसे उसकी एजुकेशन, कम्युनिकेशन स्किल्स, अंग्रेजी, नेचर इत्यादि. फिर कई तरह के इंटरव्यू भी होते हैं, जिसके बाद कहीं जाकर उन्हें इस आलिशान होटल में वेटर की नौकरी करने का मौका मिलता है। इस होटल में काम करने का सपना कई लोग देखते हैं। इसकी सबसे बड़ी वजह होटल में मिलने वाली मोटी सैलरी होती है। यहाँ काम करने वाले वेटर को 1 लाख 30 हजार से 1 लाख 50 हजार रूपये तक की सैलरी दी जाती है।