पिछले 24 घंटों में सामने आए 17 हजार से ज्यादा कोरोनावायरस के मामले, व्यापारियों ने बाजार में खुद लगाया लॉकडाउन

पिछले 24 घंटों में सामने आए 17 हजार से ज्यादा कोरोनावायरस के मामले, व्यापारियों ने बाजार में खुद लगाया लॉकडाउन

कोरोनावायरस के कारण देश में 15,000 लोगों की मौत हो चुकी है वहीं अब 4,75,000 मामले सामने आ चुके हैं।

देश में विकराल रुप ले रहा कोरोनावायरस किसी चुनौती से कम नहीं है। लगातार बढ़ रहे संक्रमण और मौत के आंकड़े सरकारों के लिए मुसीबत का सबब बन गए हैं। गुरुवार का आया कोरोनावायरस का आंकड़ा उस खतरनाक आंकड़े पर पहुंच गया है। दरअसल पिछले 24 घंटों में कोरोनावायरस के संक्रमण के 17,296 मामले सामने आए हैं। साथ ही 407 लोगों की मौत भी हुई है।

महाराष्ट्र सरकार का बड़ा फैसला

एक तरफ जहां दिल्ली सरकार ने रेजिडेंसी डॉक्टरों की कार्य अवधि 6 महीने तक बढ़ा दी है। इसी बीच महाराष्ट्र सरकार में गृह मंत्री राजेश तोपे ने ऐलान किया है कि राज्य में अब एंटीजन रैपिड टेस्ट किए जाएंगे। जिससे कोरोनावायरस के टेस्ट की रिपोर्ट जल्द मिल सके. आपकों बता दें महाराष्ट्र से पहले दिल्ली में कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में एंटीजन टेस्ट की नीति लागू कर दी गई है।

दिल्ली में स्वास्थ्य कर्मियों की कमी

कोरोनावायरस के मरीजों के इलाज़ के लिए चिकित्सकों, नर्सों के स्टाफ में कमी की खबरें आ रहीं हैं। निजी अस्पतालों का कहना है कि कोरोनावायरस के कारण बड़ी संख्या में कर्मी आइसोलेशन में भी गए हैं, जिसके चलते कोरोनावायरस के मरीजों के इलाज़ के लिए विशेषज्ञ डॉक्टरों ओर नर्सों की कमी हो गई है, वहीं डर के कारण एक बड़े समूह ने नौकरी को भी अलविदा कह दिया है।

बढ़ रहा है आंकड़ा

आपको बता दें कि कोरोनावायरस का आंकड़ा अब 5 लाख मामलों की ओर जाता दिख रहा है, जिस रफ्तार से ये बढ़ रहा है उसे देखते हुए ये अनुमान लगाना गलत नहीं होगा कि देश में अगले दो दिनों में कोरोनावायरस का आंकड़ा 5 लाख पार कर जाएगा। देश में अभी कोरोनावायरस के कुल संक्रमितों की संख्या 4.75,000 करीब हो गई है, वहीं अब तक 15,000 लोगों तक मौत का आंकड़ा पहुंचने वाला है।

पुलिस के लिए कोरोना सेंटर

महाराष्ट्र में कोरोनावायरस का बड़ा संक्रमण महाराष्ट्र पुलिस के जवानों को भी अपनी जद‌ में ले लेता है। इसलिए सरकार ने महाराष्ट्र पुलिस के जवानों के लिए कोरोनावायरस के 1,000 बेड्स के अस्पताल के साथ ही क्वारंटाइन सेंटरों की व्यवस्था कर दी है,जिससे मरीजों का इलाज आसानी से इन जगहों पर किया जाएगा‌।

व्यापारियों ने लगाया लॉकडाउन

हैदराबाद में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को लेकर जहां ये संभावनाएं हैं कि एक बार फिर लॉकडाउन लगाया जाएगा, इसी बीच हैदराबाद के बेगम बाजार के अध्यक्ष एम एन राटी ने बताया कि अपने स्टाफ और नागरिकों की सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए हम व्यापारियों ने मार्केट में एक हफ्ते का लॉकडाउन घोषित किया है।