टीम-इंडिया-These-3-Players-Have-Been-Stalwarts-Of-Test-Cricket-But-Never-Got-A-Chance-To-Play-The-World-Cup

02.) इशांत शर्मा

Ishant Sharma
Ishant Sharma

टीम इंडिया (Team India) के प्रमुख तेज गेंदबाजों में से एक इशांत शर्मा (Ishant Sharma) बहुत ही बेहतरीन व्यक्तित्व के धनी भी हैं। दिल्ली में जन्म यह क्रिकेटर अपनी बोलिंग स्किल से तमाम विरोधी बल्लेबाजों को किसी भी पल मुंह की खिला सकता है। लेकिन आज तक इशांत शर्मा ने भी वनडे वर्ल्ड कप में कभी भी भाग नहीं लिया है। यह बात बहुत ही कम लोग जानते होंगे। लेकिन यह वास्तविक सत्य है, इस बार भी उन्हें वर्ल्ड कप की टीम में नहीं चुना गया है।

इशांत शर्मा (Ishant Sharma) के क्रिकेट करियर की बात करें तो टीम इंडिया (Team India) के लिए खेले 105 इंटरनेशनल टेस्ट मुकाबले में उनके नाम 311 विकेट हैं। इस दौरान उन्होंने एक बार 10 विकेट हॉल, 11 बार पांच विकेट हॉल और 10 बार चार विकेट हॉल भी पूरा किया है। वहीं अंतर्राष्ट्रीय 80 वनडे मैचों में उन्होंने 115 विकेट लिए हैं। इसके अलावा इंटरनेशनल 14 T20 मुकाबलों में भी उनके नाम 8 विकेट भी हैं।

इतनी शानदार रिकार्ड के बावजूद भी इशांत शर्मा (Ishant Sharma) को कभी भी वर्ल्ड कप की टीम के लिए नहीं चुना गया। असल में उनकी फॉर्म कभी स्थिर नहीं हो पाए, जिसके कारण वर्ल्ड कप के समय आउट ऑफ फॉर्म होने के चलते ही उन्हें टीम से बाहर कर दिया जाता था। अभी तक उन्होंने अपने संन्यास का ऐलान नहीं किया है। लेकिन बार-बार टीम इंडिया (Team India) से ड्रॉप होने के कारण वह शायद संन्यास की घोषणा जल्द ही करने वाले हैं।

"