30 Year Old Player Will Captain Team India In T20 World Cup 2024

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले भारत अपनी आखिरी टी20 सीरीज अफगानिस्तान के खिलाफ खेल चुका है। इस श्रृंखला के लिए लगभग डेढ़ साल के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली की टी20 टीम में वापसी हुई थी। माना जा रहा था कि अब आगामी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) में भी रोहित ही टीम इंडिया की अगुवाई करेंगे, लेकिन अब ऐसा होता हुआ नजर नहीं आ रहा है।

टीम इंडिया का एक 30 वर्षीय खिलाड़ी जून में खेले जाने मेगा इवेंट में रोहित शर्मा के स्थान पर नीली जर्सी वाली टीम की अगुवाई करता हुआ नजर आ सकता है। आइये आपको पूरे मामले की विस्तार से जानकारी देते हैं।

यह खिलाड़ी करेगा T20 World Cup 2024 में कप्तानी

Team India
Team India

पिछले साल अक्टूबर – नवंबर में खेले गए आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के दौरान टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या चोटिल हो गए थे। उनके टखने में चोट लग गयी थी, जिसकी सर्जरी हुई और तब से वो रिहैबिलिटेशन के दौर से गुजर रहे हैं।

मगर अब पांड्या ने मैदान पर वापसी के लिए हुंकार भर ली है। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा की है, जिसमें वो फुल इंटेंसिटी के गेंदबाजी करते हुए दिखाई दे रहे हैं। इसके अलावा वीडियो में वे एक्सरसाइज और रनिंग करते हुए भी दिखाई दे रहे हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि हार्दिक जल्द ही खेल के मैदान पर वापसी कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: कोहली की कप्तानी में बब्बर शेर थे ये 3 भारतीय खिलाड़ी, लेकिन रोहित युग में बन गए भीगी बिल्ली

मैदान मेरे लिए मंदिर है – हार्दिक पांड्या

Hardik Pandya
Hardik Pandya

सोशल मीडिया पर शेयर की गई वीडियो वे हार्दिक पांड्या कहते हैं, “यहां (घरेलू मैदान पर) वापस आकर बहुत अच्छा लग रहा है। ग्राउंड मेरे लिए किसी मंदिर के जैसे है। मैंने करीब 17 साल पहले यहीं से सब कुछ स्टार्ट किया था।” साथ ही उन्होंने कैप्शन में लिखा, “मैं प्रैक्टिस में जितना समय दे सकता हूं। हर दिन उतना दे रहा हूं।”

आपको बता दें कि रोहित की गैरमौजूदगी में हार्दिक पांड्या ने ही टी20 प्रारूप में टीम इंडिया की अगुवाई की है। ऐसे में माना जा रहा है कि आगामी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) में भी हार्दिक ही नीली जर्सी वाली टीम की कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे।

यह भी पढ़ें: भारत को मिला विराट कोहली से भी खतरनाक खिलाड़ी, रणजी में मचा रहा है कोहराम, जल्द टीम इंडिया में लेगा एंट्री