एबी डिविलियर्स ने चुने वर्ल्ड कप 2023 के चार सेमीफाइनलिस्ट
एबी डिविलियर्स ने चुने वर्ल्ड कप 2023 के चार सेमीफाइनलिस्ट

AB de Villiers: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली 10 टीमों के नाम और पूरा कार्यक्रम भी जारी किया जा चुका है। भारतीय क्रिकेट फैंस को उम्मीद है कि नीली जर्सी वाली टीम 2011 वर्ल्ड कप की तरह इस बार भी घरेलू मैदान पर ख़िताब जीतने का कारनामा करेगी। हालांकि, टीम इंडिया का बल्लेबाजी मध्यक्रम बेहद कमजोर नजर आ रहा है। वहीं, तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी किसके कन्धों पर होगी, ये भी अभी साफ़ नहीं है।

इसके बावजूद साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) को लगता है कि भारत टूर्नामेंट के सेमीफाइनल और फिर फाइनल तक पहुंचने का दमखम रखता है। आइये आपको बताते हैं कि डिविलियर्स के मुताबिक और कौनसी टीमें आगामी वर्ल्ड कप जीतने की दावेदार हैं।

2011 की तरह कमाल करेगी इंडिया

Team India
Team India

डिविलियर्स के मुताबिक मेजबान भारत के द्वारा वर्ल्ड कप जीतने की काफी अधिक संभावना है। उनका कहना है कि मेन इन ब्लू इस बार भी ठीक उसी तरह का प्रदर्शन दिखाएंगे, जैसा उन्होंने 2011 में दिखाया था। अपने यूट्यूब चैनल पर क्यूएनए सेशन के दौरान वर्ल्ड कप 2023 की संभावित सेमीफाइनलिस्ट टीमों के बारे में बात करते हुए एबी ने कहा,

“मुझे लगता है कि टीम इंडिया दोबारा जीत हासिल करेगी। यह वर्ल्ड कप उनके लिए परियों की कहानी जैसा होने जा रहा है। भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया – मैं तीन बड़े खिलाड़ियों के साथ सेमीफाइनल के लिए जाना चाहूंगा। फिर मैं दक्षिण अफ्रीका के साथ जाना चाहता हूं, हालांकि पाकिस्तान के पास भी अच्छा मौका है। मगर मेरे हिसाब से चौथी टीम दक्षिण अफ्रीका होगी।”

यह भी पढ़ें: ब्रेकिंग: वर्ल्ड कप 2023 से पहले टीम इंडिया का ये खिलाड़ी हुआ चोटिल, टूर्नामेंट से हुआ बाहर

फाइनल मुकाबले को लेकर भी बड़ी भविष्यवाणी

Ab De Villiers
Ab De Villiers

डिविलियर्स का कहना है कि वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड और मेजबान भारत के बीच खेला जाएगा। हालांकि, उन्हें दक्षिण अफ्रीका से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। उन्होंने कहा ”

“मेरे हिसाब से इंग्लैंड और भारत फाइनल में होंगे। अगर वे फाइनल में एक-दूसरे के खिलाफ खेलते हैं, तो यह काफी शानदार होगा। हालांकि, मैं चाहता हूं कि मेरी दक्षिण अफ्रीका की टीम फाइनल में पहुंचे, लेकिन यह उनके लिए आसान नहीं होगा। हालांकि, हम यकीनी तौर पर कुछ नहीं कह सकते। इस वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका से सबसे कम उम्मीदें हैं और यह उनके लिए अच्छा हो सकता है। वे बहुत प्रतिभाशाली हैं और काफी अंडररेटेड टीम हैं।”

यह भी पढ़ें: VIDEO: नेट्स में बुमराह ने की मुंहफोड़ और टांगतोड़ गेंदबाजी, अपने ही बल्लेबाजों को किया बुरी तरह घायल