Bhuvneshwar Kumar Left Hyderabad Before Ipl 2024

Bhuvneshwar Kumar: इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां सीजन शुरू होने में अब ज्यादा देर नहीं है। ऐसे में सभी फ्रेंचाइजियां अपने अपने खेमे को मजबूत कर इस रंगा रंग टूर्नामेंट की ट्रॉफी जीतने की कोशिशों में जुटी हुई हैं। इसी क्रम में सनराइजर्स हैदराबाद और उनकी मालकिन काव्या मारन को बड़ा झटका लगा है। उनके प्रमुख तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ऑरेंज आर्मी का साथ छोड़ने के मन बना रहे हैं। भुवी पिछ्ले 10 साल से एसआरएच के लिए खेल रहे हैं। मगर अब उन्होंने आगे बढ़ने का निर्णय कर लिया है। आइये आपको बताते हैं कि भुवनेश्वर कुमार अब किस टीम में जाएंगे।

SRH छोड़ इस टीम में शामिल होंगे Bhuvneshwar Kumar

Bhuvneshwar Kumar
Bhuvneshwar Kumar

सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2014 के ऑक्शन में भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) को 4.25 करोड़ रूपए खर्च कर अपने खेमे में शामिल किया था। इसके बाद से ही भुवी ने लगातार पिछ्ले 10 सीजन से एसआरएच का प्रतिनिधित्व किया है। मगर वे अपनी पुरानी फ्रेंचाइजी में लौटने की तैयारी कर रहे हैं।

दरअसल, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का मैनेजमेंट एसआरएच के मैनेजमेंट से भुवी को ट्रेड करने के लिए बातचीत कर रहा है। हालांकि, इस मामले पर अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं आई है। आपको बता दें कि भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) को उनका पहला आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट 2009 में आरसीबी से ही मिला था। मगर आईपीएल 2009 और 2010 में उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला।

यह भी पढ़ें: Virat Kohli नहीं खेलेंगे टी20 वर्ल्ड कप 2024, राहुल द्रविड़ ने नंबर-3 पोजीशन के लिए लगाई इस खिलाड़ी पर मुहर

RCB को है भुवी की सख्त जरुरत

Ipl 2024 Auction Rcb
Ipl 2024 Auction Rcb

गौरतलब है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल 2024 के ऑक्शन से पहले अपने लगभग पूरे गेंदबाजी आक्रमण को रिलीज़ कर दिया था। इसके बाद फ्रेंचाइजी (RCB) 23.25 करोड़ रुपये के सीमित पर्स के साथ आईपीएल 2024 के मिनी ऑक्शन (IPL 2024 Auction) के मैदान पर उतरी थी। उन्हें अपने पूरे गेंदबाजी आक्रमण को फिर से तैयार करना था।

मगर अपने इस काम में वे पूरी तरह सफल नहीं हो सके। उन्होंने चार तेज गेंदबाजों को ख़रीदा, जिनपर 20 करोड़ रुपये खर्च किए गए। इनमें से तीन लॉकी फर्ग्यूसन, टॉम करन और अल्जारी जोसेफ विदेशी हैं। वहीं, एक भारतीय यश दयाल हैं। इन तीनों ही खिलाड़ियों का हालिया प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। ऐसे में भुवी (Bhuvneshwar Kumar) के टीम में होने से टीम को काफी फायदा होगा।

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर – करोड़ों के घोटाले में फंसे एमएस धोनी, दिल्ली हाई कोर्ट ने सुनाई बड़ी सजा, पुलिस ने किया गिरफ्तार