Team India
Team India

Team India: इन दिनों क्रिकेट फैंस से लेकर सभी बड़ी टीमें आगामी क्रिकेट वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुटी हुई है। सभी टीमों के अंदर वर्ल्ड कप जीतने का खुमार है। ऐसे में आईपीएल की सभी फ्रेंचाईजियों ने आईपीएल के अगले सत्र IPL 2024  की तैयारियां भी शुरू कर दी है। कई टीमों ने अपने सपोर्ट स्टाफ में परिवर्तन कर दिए है,जबकि कई टीम अभी भी परिवर्तन कर सकती है। ऐसे में आईपीएल की एक फ्रेंचाईजी ने टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ी को बड़ी जिम्मेदारी दी है। आइए जानते है आईपीएल की किस फ्रेंचाईजी ने टीम इंडिया के किस खिलाड़ी को अपने साथ जोड़ा है?

टीम इंडिया के इस खिलाड़ी को मिली बड़ी जिम्मेदारी

M.s.k Prasad
M.s.k Prasad

आईपीएल की फ्रेंचाईजी लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम ने टीम इंडिया (Team India) के पूर्व खिलाड़ी को अपने सपोर्ट स्टाफ में एक बड़ी जिम्मेदारी दी है। उन्होंने टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी और पूर्व चयनकर्ता एम एस के प्रसाद को अपनी टीम का रणनीतिक सलाहकार बनाया है। एलएसजी की फ्रेंचाइजी ने पहले ही अपने मुख्य कोच को बदल दिया है,फ्रेंचाईजी ने एंडी फ्लावर की जगह जस्टिन लेंगर को अपना कोच बनाया है। इसके साथ ही अब टीम इंडिया के पूर्व चयनकर्ता रहे खिलाड़ी एम एस के प्रसाद (M.S.K Prasad) को टीम का रणनीतिक सलाहकार बनाया है। एम एस के प्रसाद पहली बार किसी आईपीएल टीम के साथ दिखाई देंगे।

यह भी पढ़े,,20 चौके-7 छक्के, न्यूजीलैंड और यूएई के बीच रोमांचक मुकाबला, टिम साउदी के पंजे ने कीवियों को दिलाई जीत, अर्यांश शर्मा की पारी गई बेकार

एमएसके प्रसाद ने चुनी थी 2019 वर्ल्ड कप की टीम इंडिया

M.s.k Prasad
M.s.k Prasad

एम एस के प्रसाद (M.S.K Prasad) सितंबर 2016 से मार्च 2020 तक टीम इंडिया (Team India) के मुख्य चयनकर्ता की भूमिका में भी रहे। इस दौरान एम एस के प्रसाद की अध्यक्षता मे दो बार आईसीसी के ईवेंट में टीम इंडिया का चुनाव किया गया था। जिसमें 2017 का चैंपियन ट्रॉफी और 2019 का वर्ल्ड कप शामिल है। एम एस के प्रसाद की अध्यक्षता में चुनी गई, टीम इंडिया का प्रदर्शन दोनों ही आईसीसी ईवेंट में बेहतर था लेकिन टीम इंडिया खिताब जीतने में कामयाब नही हो पाई। 2017 चैंपियन ट्रॉफी मे टीम इंडिया उपविजेता रही,जबकि 2019 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को सेमीफाइनल से ही बाहर होना पड़ा।

एम एस के प्रसाद का क्रिकेट करियर

M.s.k Prasad
M.s.k Prasad

एम एस के प्रसाद (M.S.K Prasad) का क्रिकेट करियर अच्छा नही रहा है। इसी कारण से उन्हे टीम इंडिया (Team India) की तरफ से खेलने के लिए सिर्फ 23 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलें मिले थे। एम एस के प्रसाद ने टीम इंडिया के लिए 6 टेस्ट मैच और 17 ओडीआई मुकाबलें खेले थे। टेस्ट मे बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 10 पारियों मे सिर्फ 106 रन बनाए। जबकि 17 ओडीआई मुकाबलों की 11 पारियों में उन्होंने 131 रन बनाए है। वहीं विकेटकीपिंग के दौरान उन्होंने टेस्ट में 15 और ओडीआई में 21 शिकार किए है। एम एस के प्रसाद को उनके खराब प्रदर्शन के कारण टीम इंडिया से बाहर होना पड़ा था।

यह भी पढ़े,,‘मुझे नहीं लगा मेरा करियर खत्म…’, जसप्रीत बुमराह ने वापसी करते ही दिखाया घमंड, सरेआम दे डाला ऐसा बयान