Harbhajan Singh Gave Shocking Statement Regarding Virat Kohli

Virat Kohli: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है, जिसके पहले दो मुकाबले के लिए दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली भी टीम इंडिया (Team India) में शामिल किया गया था। मगर उन्होंने निजी कारणों के चलते अपना नाम वापस ले लिया। इसके बाद श्रृंखला के आखिरी तीन मुकाबलों में खेलने में भी विराट ने असमर्थता जताई है।

अब इस पूरे मामले में टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने अपनी प्रतिक्रिया दी है और विराट कोहली  (Virat Kohli) के निजी जीवन में आ रही परेशानियों पर अपनी चिंता जाहिर की है।

हरभजन सिंह ने Virat Kohli पर जाहिर की चिंता

Harbhajan Singh
Harbhajan Singh

हरभजन सिंह ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो साझा करते हुए विराट कोहली (Virat Kohli) के निजी जीवन में आ रही परेशानियों पर चिंता जाहिर की है और उनके जल्द ही टीम इंडिया में लौटने की कामना की है। उन्होंने कहा,

“विराट कोहली अभी टीम में चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं। इसका कारण किसी को नहीं पता, लेकिन मुझे उम्मीद है कि विराट, उनका परिवार और उनसे जुड़ा हर कोई ठीक है। मुझे उम्मीद है कि वह जल्द ही वापसी करेंगे, क्योंकि टेस्ट मैच उनके बिना अधूरा लगता है। वह टेस्ट क्रिकेट का एक ब्रांड हैं, जिसने टेस्ट क्रिकेट को आगे बढ़ाया। अगले तीन मैचों में विराट कोहली नजर नहीं आएंगे, लेकिन हमें उम्मीद है कि सब कुछ ठीक रहेगा और वह जल्द ही वापसी करेंगे।”

यह भी पढ़ें: युवराज सिंह की राजनीति में दमदार एंट्री, इस पार्टी के लिए इस जगह से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

पहली बार पूरी टेस्ट सीरीज मिस करेंगे Virat Kohli

Virat Kohli
Virat Kohli

आपको बता दें कि विराट कोहली ने जून 2011 में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। इसके बाद से ही उन्होंने भारत के लिए कई टेस्ट श्रृंखलाएं खेली हैं। मगर यह पहला मौका है, जब विराट कोहली पूरी टेस्ट सीरीज मिस करेंगे। किंग कोहली ने अपने करियर में अब तक 113 टेस्ट मैच खेले हैं, जिनमें उनके बल्ले से 49.15 की बेहतरीन औसत से 8848 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 29 शतक और 30 अर्धशतक भी जड़े हैं।

गौरतलब है कि हाल ही में विराट कोहली (Virat Kohli) के पक्के दोस्त और दक्षिण अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज एबी डीविलियर्स ने कहा था कि विराट दूसरी बार पिता बनने वाले हैं, इसलिए खेल के मैदान से दूर हैं। हालांकि, इस बयान के कुछ ही देर बार डीविलियर्स ने अपने इस स्टेटमेंट से लिए माफ़ी मांगी और कहा कि उन्हें मामले की पूरी जानकारी नहीं है। ऐसे में विराट कोहली किस समस्या से जूझ रहे हैं, इसकी स्पष्ट जानकारी नहीं है।

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया पर बोझ बन गया हैं ये खिलाड़ी, लेकिन चाहकर भी प्लेइंग इलेवन से बाहर नहीं कर सकते रोहित शर्मा