Ind-Vs-Pak-For-The-First-Time-In-History-Team-India-Will-Write-Pakistans-Name-On-It-Jersey

IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के ख़राब राजनीतिक संबंध किसी से छुपे नहीं हैं। जिसके कारण दोनों मुल्कों के बीच पिछले लगभग एक दशक से द्विपक्षीय क्रिकेट थप पड़ा हुआ है। हालांकि, एशियाई क्रिकेट परिषद और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद द्वारा आयोजित किए जाने वाले टूर्नामेंट्स में दोनों देशों की टीमें आपस में भिड़ती हुई नजर आती है।

अगस्त माह के आखिर में शुरू होने वाले एशिया कप में भी दोनों मुल्कों के बीच कम से कम दो मैच देखने को मिल सकते हैं। वहीं, अगर दोनों टीमें फाइनल तक पहुंचने में सफल हो जाती हैं, तो फैंस को इन चिर प्रतिद्वंदियों के बीच तीन बार टक्कर देखने को मिलेगी। मगर इसी बीच एक ऐसी खबर आ रही है, जिसपर पहली नजर में किसी को यकीन नहीं होगा। दरअसल, टीम इंडिया की जर्सी में पहली बार पाकिस्तान का नाम छपने वाला है।

टीम इंडिया की जर्सी में क्यों छपेगा पाकिस्तान का नाम?

Team India

एसीसी ने एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्तान को सौंपी थी। मगर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने खिलाड़ियों की सुरक्षा का हवाला देते हुए पाकिस्तान जाने से इंकार कर दिया। ऐसे में अब यह टूर्नामेंट पाकिस्तान और श्रीलंका में खेला जाएगा। हालांकि, पाकिस्तान अब भी प्राथमिक मेजबान है, इसलिए भारत समेत टूर्नामेंट में खेलने वाले सभी टीमों की जर्सियों पर एशिया कप 2023 के लोगो के साथ मेजबान देश के रुप में पाकिस्तान का नाम प्रिंट होगा।

इसे भी पढ़ें:- ‘ये तो गलती करेंगे ही…’, स्वार्थी कप्तान निकले हार्दिक पांड्या, युवाओं पर सीधे फोड़ा हार का ठीकरा

भारत के लिए बेहद अहम है यह टूर्नामेंट

Bcci की एक गलती ने झुकाया भारत का सिर, अब टीम इंडिया को इस वजह से पहननी पड़ेगी पाकिस्तान की जर्सी 
Kl Rahul, Rishabh Pant And Kl Rahul

टीम इंडिया के लिए यह मल्टी नेशन टूर्नामेंट बेहद अहम है, क्योंकि इसके बाद भारत की मेजबानी में वर्ल्ड कप 2023 खेला जाएगा। ऐसे में एशिया कप में बीसीसीआई के पास अपने एनसीए में रिहैबिलिटेशन के दौर से गुजर रहे खिलाड़ियों को आजमाने का बेहतरीन मौका होगा।

आपको बता दें कि फ़िलहाल केएल राहुल, ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर जैसे दिग्गज खिलाड़ी वापसी की तैयारियों में जुटे हैं। केएल राहुल का एशिया कप में खेलना लगभग है, जबकि ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर की स्थिति अभी संदिग्ध बनी हुई है।

इसे भी पढ़ें:- इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने IPL खेलने के लिए छोड़ा पाकिस्तान, अगले साल इस टीम से खेलेगा क्रिकेट