Australian Women Beat Indian Team By 6 Wickets In Second T20
Australian women beat Indian team by 6 wickets in second T20

IND W vs AUS W: ऑस्ट्रियाई महिला क्रिकेट टीम इन दिनों भारत दौरे पर है, जहां दोनों देशों के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। रविवार को इस श्रृंखला का दूसरा मुकाबला खेला गया, जिसमें मेजबान भारत को 6 विकेट से शर्मनाक हार झेलनी। मुंबई के डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स एकेडमी में खेले गए इस मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 130 रन बनाए। वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने 19 ओवर में केवल चार विकेट गवां कर 133 रन बना लिए और मैच को जीत लिया। उनकी इस जीत के साथ ही यह सीरीज 1-1 की बराबरी पर पहुंच गई है। आइए आपको इस मैच की विस्तार से जानकरी देते हैं।

IND W vs AUS W: भारतीय नहीं खड़ा नहीं कर पाई बड़ा लक्ष्य

Deepti Sharma
Deepti Sharma

ऑस्ट्रेलिया की कप्तान कप्तान एलिसा हीली ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का निमंत्रण दिया। भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट गवां कर 130 रन बनाए। दीप्ति शर्मा नीली जर्सी वाली टीम के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाली बल्लेबाजी रहीं। उन्होंने 27 गेंदों में 5 चौकों की मदद से 30 रन बनाए।

दीप्ती के अलावा स्मृति मंधाना और ऋचा घोष ने 23-23 रनों का योगदान दिया। दोनों के बल्ले से दो चौके और एक छक्का निकला। इन तीनों के अलावा केवल जेमिमा रोड्रिग्स (13) ही दहाई का आंकड़ा छू पाई। ओपनर शेफाली वर्मा (1), कप्तान हरमनप्रीत कौर (6), पूजा (9) और अमनजोत कौर (4) कंगारुओं के खिलाफ संघर्ष करती हुई नजर आईं। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से किम गर्थ, एनाबेल सदरलैंड, जॉर्जिया वेयरहैम ने दो-दो, जबकि एशले गार्डनर ने एक विकेट लिया।

यह भी पढ़ें: इन 5 क्रिकेटरों के दोस्तों ने अपने ही दोस्त को दिया धोखा और लगाया करोड़ों का चुना

IND W vs AUS W: ऑस्ट्रेलिया ने आसानी से हासिल किया लक्ष्य

Ind W Vs Aus W
Ind W Vs Aus W

भारत से मिली 131 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी रही। कप्तान एलिसा हीली (26) और बेथ मूनी (20) ने पहले विकेट के लिए 51 रन की बढ़िया पार्टनरशिप की। हालांकि, हीली आठवें और मूनी 10वें ओवर में दीप्ति शर्मा का शिकार बनी।

इसके बाद ताहलिया (19) को श्रेयंका ने 14वें ओवर में अपने जाल में फंसाया। पूजा वस्त्राकर ने 16वें ओवर में एशले गार्डनर (7) को आउट कर भारतीय टीम की वापसी कराई। मैच भारत की तरफ झुक रहा था, लेकिन एलिस पेरी ने टीम इंडिया को जबड़े से मैच छीन लिया। उन्होंने 21 गेंदों में नाबाद 34 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से तीन चौके और दो छक्के निकले। उन्होंने फोएबे लिचफील्ड (18 *) के साथ पांचवें विकेट के लिए 36 रन की अटूट साझेदारी करती हुए ऑस्ट्रेलिया को शानदार जीत दिला दी। अब श्रृंखला का तीसरा और निर्णायक मैच मंगलवार, 9 जनवरी को इसी मैदान पर खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें: केएस भरत की इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से हुई छुट्टी, इस धाकड़ विकेटकीपर को मिला मौका